×

DID Little Master's में हुआ इमोशनल परफॉरमेंस, देख कर आपके भी उड़ जायेंगे होश, देखें वीडियो

ये कहानी है सात साल के छोटे बच्चे अहमद रज़ा की जो नागपुर के मकराना का रहने वाला है।और वो डांसिंग को ही अपना करियर बनाना चाहता है। आप भी देखिये ये वीडियो -

Shweta Srivastava
Written By Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 14 March 2022 9:18 AM GMT (Updated on: 14 March 2022 9:34 AM GMT)
DID Little Masters
X

DID Little Master's Ahmed Raza(फोटो संभार-सोशल मीडिया)

Dance India Dance:ये कहानी है सात साल के छोटे बच्चे अहमद रज़ा की जो राजस्थान के मकराना का रहने वाला है। कुदरत ने उसे जन्म से ही दोनों हाँथों से महरूम रखा। साथ ही जन्म के समय अहमद के पैरों में भी दिक्कत थी। लेकिन अहमद ने इसे अपनी कमज़ोरी नहीं बल्कि ताकत बनाया। उसका सपना है एक कामयाब डांसर बनने का। और वो डांसिंग को ही अपना करियर बनाना चाहता है। आप भी देखिये ये वीडियो -

अहमद ने सभी जजेस को किया हैरान

अहमद की परफॉरमेंस देखकर जहाँ मौनी रॉय रो पड़ीं वहीँ रेमो डिसूज़ा ने अहमद को गोद में उठा लिया और सोनाली बेंद्रे भी इस परफॉरमेंस से हैरान रह गईं।अहमद राजा के साथ उनके पिता आये थे जिन्होंने ने बताया कि किस तरह अहमद के जन्म के बाद लोगों ने उन्हें अहमद को अनाथ आश्रम में छोड़ आने को कहा था। अहमद ने "तारे ज़मीन पर" का सांग "तू धुप है" पर बेहतरीन परफॉरमेंस दिया। उन्होंने जो मूव्स किये वो अच्छे अच्छे डांसर्स के बस की बात नहीं होती।

सुपर विंग को अहमद जैसा डांसर चाहिए

परफॉरमेंस के बाद अहमद को सुपर विंग्स पहनते हुए रेमो ने कहा कि," यहाँ जितने डांसर आते हैं उन सबको सुपर विंग्स चाहिए होता है लेकिन ये पहला बच्चा है कि सुपर विंग को ये चाहिए। " मौनी रॉय ने कहा आपसे बहुत सारे लोग बहुत कुछ सीखेंगे।

दो साल तक अहमद का इलाज हुआ उसके बाद पैर सही हुए। अहमद ने अपने पिता के लिए कहा कि वो उसका बेहद ख्याल रखतें हैं और काम पर भी नहीं जाते जिससे उसका ख्याल रख सकें।

अपने हुनर को बनाना है अपनी पहचान

अहमद रज़ा यूँ तो महज़ सात साल के हैं लेकिन वो उन लोगों के लिए प्रेरणा हैं जो जीवन की ज़रा सी परेशानी से निराश और हताश हो कर बैठ जाते हैं या जीवन को ख़त्म करने के लिए निकल पड़ते हैं।अहमद अपना काफी काम खुद करते हैं वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह अहमद अपने कई काम खुद से करते हैं। कभी कभी एक छोटा बच्चा बड़े बड़ों को जीवन की बड़ी से बड़ी सीख दे जाता है।

अहमद रज़ा को परफॉर्म करते देख सभी हैरान थे और काफी ज़्यादा इमोशनल भी हो गए थे।दरअसल अहमद का जज़्बा ही है जो उसे इतनी दूर लाया और लोगो के दिल में एक सवाल छोड़ गया।ये इमोशनल कर देने वाला पल शायद ही डांस इंडिया डांस का मंच कभी भूल पाए। अहमद की परफॉरमेंस के बाद सभी थोड़ी देर के लिए शांत हो गए थे।अहमद की इस दिल पर छाप छोड़ने वाली परफॉरमेंस ने सभी को निशब्द जो कर दिया था। अहमद रज़ा की परफॉरमेंस पर सोनाली और मौनी ने ढ़ेरों आशीर्वाद दिए और अहमद को खूब आगे जाने की कामना की। अहमद ने अपनी परफॉरमेंस के बाद अनोखे अंदाज़ में रेमो को सैलूट भी किया जिसपर रेमो स्टेज पर आये और अहमद को गोद में उठा लिया।और कहा लोग कहते हैं डांस ये है डांस वो है लेकिन डांस बस यही है।इसपर सोनाली ने वेल सेड कह कर रेमो की बात का समर्थन किया।

अहमद के इस जज़्बे को हम सभी का सलाम है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story