×

Dilip Kumar Anniversary: 100वीं जयंती पर दिलीप कुमार के सम्मान में मनाया जाएगा फिल्म फेस्टिवल इवेंट

Dilip Kumar 100th birth Anniversary: दिवंगत अभिनेता की 100वीं जयंती के अवसर पर इस साल दिसंबर में दिलीप कुमार के सम्मान में एक फिल्म फेस्टिवल इवेंट का प्लान्स बनाई जा रही है।

Anushka Rati
Published on: 12 Oct 2022 12:49 PM GMT
Dilip Kumar Anniversary: 100वीं जयंती पर दिलीप कुमार के सम्मान में मनाया जाएगा फिल्म फेस्टिवल इवेंट
X

100th Birth Anniversary (image: social media)

Dilip Kumar 100th birth Anniversary: आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन मनाया जाएगा। वहीं जबकि सुपरस्टार दिलीप कुमार के सम्मान में ऑर्गेनाइज्ड फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन (एफएचएफ) का चार दिवसीय फिल्म महोत्सव - अमिताभ बच्चन के बैक टू द बिगिनिंग का कल संपन्न हुआ। इसके साथ ही एफएचएफ के फाउंडर शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर की गाइडेंस में ऑर्गेनाइज्ड इस फेस्ट में जया बच्चन और अभिषेक बच्चन समेत फिल्म जगत की कई हस्तियां शामिल हुई थीं।

इसके साथ ही हमने सुना है कि इस साल दिसंबर में दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की 100वीं जयंती के अवसर पर एक फिल्म समारोह का प्लान्स बनाई जा रही है। लेकिन अब फेस्टिवल के लिए सही मैटेरियल खोजने की चुनौती है। हालांकि, दिलीप साब की हीरिटेज का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता है। बता दें कि ऐसा करके आप न केवल उसे बल्कि उन सभी लोगों को मना रहे हैं, जिन्होंने सालों से उनके साथ काम किया है। इसलिए हम सच में इसे करना चाहेंगे और मुझे आशा है कि हम इसे दूर करने के लिए हम कैपेबल हैं। रियलिटी में इसके लिए हम एक्साइटेड हैं, "शिवेंद्र ने बताया।

वहीं इंडियन सिनेमा के एक्टर दिलीप कुमार ने 7 जुलाई, 2021 को मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली।

जहां इस बीच, शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने कल ट्विटर पर दर्शकों को उनकी एक्साइटेड रिएक्शन के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही शिवेंद्र ने ये भी लिखा कि, "बच्चन बैक टू द बिगिनिंग" को समाप्त करने के लिए जब हम स्क्रीनिंग के लास्ट फेज की शुरुआत करते हैं, तो हम हर उस पर्सन को धन्यवाद देना चाहते हैं जो इन फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखने और इसे एक हिस्टोरिकल इंसीडेंट बनाने के लिए सिनेमा में आए ... धन्यवाद,

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story