×

यूसुफ खान नाम बदल बने दिलीप कुमार, अदनान शामी से लेकर ये बड़ी हस्तियां हैं इनके रिश्तेदार

आज हमारे बीच बॉलीवुड का सितारा दिलीप कुमार नहीं रहें। लेकिन इनके यादें हमेशा लोगों के दिलों में रहेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 8 July 2021 5:59 PM GMT
दिलीप कुमार और अदनान सामी
X

दिलीप कुमार और अदनान सामी ( फोटो सोशल मीडिया)

आज हमारे बीच बॉलीवुड का सितारा दिलीप कुमार नहीं रहें। लेकिन इनके यादें हमेशा लोगों के दिलों में रहेगा। बॉलीवुड में आने से पहले दिलीप कुमार का नाम यूसुफ खान था। लेकिन जब वह बॉलीवुड में एंट्री किए तो उन्होने अपना नाम बदल दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं दिलीप कुमार के कुछ ऐसे भी रिश्तेदार है जो बॉलीवुड में उनके नाम से जाने जाते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएगें उनके रिश्तेदारों के बारे में..

नासिर खान

नासिर खान ( फोटो सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के एक्टर नासिर खान को बहुत कम लोग जानते हैं। नासिर खान दिलीप कुमार के छोटे भाई थे। वह अपने बड़े भाई दिलीप कुमार को फिल्मों में देखने बाद वह भी बॉलीवुड में काम करने का फैसला लिया। और साल 1945 में फिल्म मजदूर से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के बाद वह पाकिस्तान लौट गए। जिसके बाद उन्होंने वहां भी फिल्मों में काम किया। लेकिन नासिर की सभी फिल्मे फ्लॉप गई जिसके बाद वह फिर बॉलीवुड में वापस लौट आए।

अदनान शामी

अदनान शामी ( फोटो सोशल मीडिया)

संगीतकार और गायक अदनान शामी दिलीप कुमार के चचेरे भाई है। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के देशों में कई एल्बमों और फिल्मों में संगीत दिया ।

बेगम पारा

बेगम पारा ( सोशल मीडिया)

बेगम पार 50वें दशक के सबसे मशहूर अभिनेत्री में से एक थी। ये दिलीप कुमार के भाई नासिर की दूसरी पत्नी थी। इन्होंने साल 1944 में फिल्म 'चांद' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में बेगम पारा के अभिनय ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया।

अयूब खान

अयूब खान ( फोटो सोशल मीडिया)

अयूब खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अयूब खान दिलीप कुमार के भाई नासिर खान और बेगम पारा के बेटा है। इनकी पहचान फिल्म और टीवी दोनों में है। यह टीवी सीरियल शक्ति अस्तित्व के एहसास की 'उतरन' में नजर आ चुके हैं।

सायशा सहगल

सायशा सहगल ( फोटो सोशल मीडिया)

तेलुगु के मशहूर अभिनेत्री सायशा सहगल को आखिर कौन नहीं जानता। यह दिलीप कुमार और सायरा बानों के भाई की बेटी हैं। यह तेलुगु फिल्म 'अखिल' से डेब्यू किया। इसके अलावा वह अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' में नजर आ चुकी हैं।

Shweta

Shweta

Next Story