×

बॉलीवुड का बवाल: राजेश खन्ना ने की थी सुसाइ़ड की कोशिश, वजह थी डिंपल कपाड़िया

Dimple Kapadia: डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) का नाता शुरू से विवादों से भरा रहा है,आइये आज जानते हैं डिंपल कपाड़िया की ज़िन्दगी से जुड़े कुछ राज़।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Jun 2022 4:57 PM GMT
Dimple Kapadia
X

Dimple Kapadia (Image Credit-Social Media)

Dimple Kapadia: डिंपल कपाड़िया का नाता शुरू से विवादों से भरा रहा है चाहे बात उनकी शादी से जुडी हो या सनी देओल से रिश्तों को लेकर। डिंपल कपाड़िया की ज़िन्दगी ऐसे ही कई सारे विवादों से घिरी है। डिंपल और राजेश खन्ना को लेकर कई सारी बातें आज भी बॉलीवुड के गलियारों में सुनने को मिलतीं हैं। इतना ही नहीं उनकी शादी ऐसे मोड़ पर आ गयी थी कि राजेश खन्ना सुसाइ़ड भी करने वाले थे। आइये आज जानते हैं डिंपल कपाड़िया की ज़िन्दगी से जुड़े कुछ ऐसे ही राज़।

डिंपल महज़ 16 साल की थीं जब उन्होंने 32 साल के राजेश खन्ना से शादी करी थी वो इंडस्ट्री में नई नई थीं और राजेश हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरहिट स्टार थे। उस समय हर कोई इस कपल की ही चर्चा करता था। राजेश डिंपल के ड्रीम मैन थे और उनका ये सपना जब सच हुआ तो वो सातवे आस्मां पर थीं।

Dimple Kapadia with Rajesh Khanna (Image Credit-Social Media)

लेकिन शादी के कुछ समय के बाद ही राजेश का व्यवहार डिंपल के साथ बदल गया। राजेश खन्ना के अफेयर की खबरें आने लगीं जिससे डिंपल काफी परेशान रहने लगीं। वहीँ एक दौर ऐसा भी आया था जब डिंपल घर छोड़ कर चली गयी थीं। आज हम आपको ऐसा एक किस्सा सुनाएंगे जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेगे। इस किस्से का ज़िक्र राजेश खन्ना पर लिखी किताब 'राजेश खन्ना: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार' में भी किया गया है।

Dimple Kapadia with Twinkle and Rinki Khanna
(Image Credit-Social Media)

दरअसल डिंपल ने राजेश से तलाक लेने का मन बना लिया था वहीँ राजेश भी इनसब चीज़ों से इतना दुखी हो गए थे कि उन्होंने सुसाइड करने का रास्ता इख्तियार कर लिया था। राजेश खन्ना का करियर और शादी दोनों उन्हें खत्म होते नज़र आ रहे थे ऐसे में वो काफी बिखर गए थे।

डिंपल और सनी देओल का अफेयर

Dimple Kapadia with Sunny Deol(Image Credit-Social Media)

डिंपल कपाड़िया और सनी देओल का अफेयर भी काफी सुर्ख़ियों में रहा। उस समय डिंपल राजेश से अलग हो गयी थी और दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंकी के साथ अलग रहतीं थीं। कहा जाता है कि दोनों का अफेयर 11 सालों तक रहा। लेकिन सनी शादी शुदा थे इस वजह से उन्होंने डिंपल का साथ छोड़कर परिवार को चुन लिया।

डिंपल कपाड़िया ने जीवन में काफी कुछ सहा उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था,'मैं समझ गयी थी कि राजेश बदलने वाले नहीं है इसलिए घर छोड़कर आने के बाद मुझे एहसास हुआ की हालातों से समझौता करना ही एक मात्र रास्ता है। और मैं वापस आशीर्वाद (राजेश खन्ना का घर) लौट गयी।'

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story