×

Dipika Chikhlia: कौवे के रूप में क्या खुद आए थे राम जी, दीपिका चिखलिया ने 'रामायण' की शूटिंग के दौरान का साझा किया हैरान कर देने वाला किस्सा

Dipika Chikhlia: दीपिका चिखलिया ने "रामायण" के एक सीन की शूटिंग के दौरान का ऐसा किस्सा सुनाया है कि, उसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे।

Shivani Tiwari
Published on: 25 Dec 2023 3:01 PM GMT
Dipika Chikhlia
X

Dipika Chikhlia (Photo- Social Media)

Dipika Chikhlia: रामानंद सागर की "रामायण" में माता सीता का किरदार निभाने वाली अदाकारा दीपिका चिखलिया को आज के समय में भला कौन नहीं जानता। दीपिका चिखलिया ने लोगों के दिलों में अपने लिए बेहद ही खास जगह बनाई है, आज भी ऐसे बहुत से लोग हैं जो उनमें माता सीता की छवि देखते हैं। यहां तक की कई जगहों पर लोग उनसे मिलते ही, उनकी इस तरह सेवा सत्कार करते हैं, मानों उन्होंने सच में माता सीता को देख लिया हो, जी हां! कुछ इस तरह लोग उनका आदर करते हैं। वहीं इसी बीच दीपिका चिखलिया ने "रामायण" के एक सीन की शूटिंग के दौरान का ऐसा किस्सा सुनाया है कि, उसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे। चलिए आपको भी बताते हैं।

दीपिका चिखलिया ने साझा किया हैरान कर देने वाला किस्सा

अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने अपने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान "रामायण" के एक सीन से जुड़ा हैरान कर वाला किस्सा सुनाया है। दीपिका ने रामायण के उस सीन के दौरान का किस्सा साझा किया है जब राम जी को बाल अवस्था में कागभूशंडी (कौवा) से क्रीड़ा करनी थी। दीपिका ने बताया कि इस सीन के लिए रामानंद सागर जी बहुत परेशान थे क्योंकि वो इस सीन को असली कौवे के साथ शूट करना चाहते थे, पर असली कौवा मिल नहीं रहा था, फिर तभी न जाने कहां से एक कौवा आया और पूरा सीन शूट होने के बाद वह कौवा उड़ गया।


देखिए! दीपिका चिखलिया ने क्या कहा

दीपिका चिखलिया ने कौवा वाले सीन के बारे में बात करते हुए कहा, "एक कौवा सेट पर आया, वो भी अपने आप, उसे पकड़ा नहीं गया था। शूटिंग हुई और वो कौवा राम ललन के साथ खेल रहा था। वो बहुत ही खूबसूरत पल था। रामानंद सागर जी की आंखों में पानी आ गया था, वह ऊपर देखकर भगवान को थैंक्यू बोल रहे थे। फिर मैं उनके पास गई और उनसे कहा कि आप कौवे से बात कर रहे थे, क्या हो गया है आपको? तो उन्होंने बोला कि, 'ऊपर देखकर सबसे पहले मैंने रामजी को कहा मैं ये जो भी बना रहा हूं आपका पोस्टमैन हूं। ये सीन आप मुझे करवा के दीजिए, क्योंकि ये आपके बिना होगा नहीं। और इतने में वहां पर एक कौवा है। कागभूशंडी (कौवा) जी वहां पर आएं, और मैंने उन्हें नमन किया और कहा कि हमारे सेट पर आइए और राम ललन के साथ खेलिए। ये मेरी सीन की जरूरत है और फिर ऐसा हुआ।' देखिए ये बताते हुए मेरी आंख भर आई है और मेरे रोंगटे भी खड़े हो गए हैं। आज भी ये बात मेरे जहन में ताजा है। मैं बस ये कहना चाहती हूं कि भगवान हमारे साथ हैं और वो सुनते हैं हमारी बात।"

अभिनेत्री दीपिका चिखलिया के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह इन दिनों नजारा चैनल पर आने वाले टेलीविजन शो "धरती पुत्र नंदिनी" में नजर आ रहीं हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story