×

Sushant Singh Rajput की पूर्व मैनेजर दिशा की माँ ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र, केंद्रीय मंत्री व उनके बेटे पर कार्रवाई की लगाई गुहार

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की माँ ने देश के राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। जानिए क्या है पूरा मामला-

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 25 March 2022 8:54 AM GMT (Updated on: 25 March 2022 9:09 AM GMT)
Narayan Rane and his son Nitesh Rane
X

Narayan Rane and his son Nitesh Rane(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Sushant Singh Rajput Ex Maneger Disha Sanyal's Case:अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान (Disha Sanyal) की मौत सुशांत से महज़ 6 दिन पहले हुई थी। कुछ लोग इसे हत्या का नाम देते हैं तो कुछ का मानना है की ये आत्महत्या का मामला था। वही सुशांत सिंह के लिए भी यही कहा जाता।हत्या या आत्महत्या काफी दिनों तक एक पहेली बना रहा। फिलहाल जाँच के बाद यही सामने आया कि सुशांत सिंह ने डिप्रेशन के चलते आत्महत्या की थी। लेकिन उनके फैंस अभी भी कहते हैं कि ये एक हत्या है और इसकी सही ढंग से जाँच नहीं हुई। वही सुशांत सिंह की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत भी रहस्य बनी रही और मुंबई पुलिस ने ये कहकर केस बंद कर दिया कि ये एक आत्महत्या का मामला था। .इसपर काफी सारे सवाल भी खड़े हुए। लेकिन जवाब सामने नहीं आया।

फिलहाल इस केस ने एक बार फिर लोगों का ध्यान अपनी तरफ तब खींच लिया जब दिशा की माँ ने देश के राष्ट्रपति को पत्र लिखा। उन्होंने इसमें राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) और उनके बेटे नितेश राणे (Nitesh Rane) के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए आरोप लगाया कि उनकी बेटी की मौत का राजनीतिकरण किया जा रहा है। दरअसल राणे और उनके बेटे नितेश ने 19 फरवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसके बाद उनके खिलाफ कथित मानहानि के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ये शिकायत दिशा सालियान की मां ने उनके खिलाफ की थी।

आपको बता दें की 28 साल की दिशा सालियान (Disha Salian) ने 8 जून 2020 को मुंबई के मालाड स्थित एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा की मौत के 6 दिनों के बाद ही सुशांत सिंह राजपूत भी बांद्रा स्थित अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे। लेकिन अब दिशा सालियान की मौत के मामले में एक और खबर सामने आ रही है। दरअसल, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के परिवार ने एक पत्र में राष्ट्रपति से गुहार लगाई है कि वो केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) और उनके बेटे नितेश राणे (Nitesh Rane) के खिलाफ कार्रवाई करें।

क्या है पूरा मामला

ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके बेटे नितेश राणे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दिशा के परिवार वालों के मुताबिक उनकी बेटी की मौत को राजनैतिक रूप दिया जा रहा है। इसके बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया। दरअसल केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी जिसका विरोध करते हुए मुंबई पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि उन्होंने पूछताछ के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारे में झूठा बयान दिया था । जिसके बाद कोर्ट ने राणे और उनके बेटे नितेश राणे को मिली अंतरिम राहत को 15 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया था। ये सब इसलिए हुआ क्योंकि दिशा सालियान की मौत के संबंध में पिता-पुत्र ने कुछ बयान दिए थे जिसके खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया था। इसी संबंध में जमानत की अर्जी दायर की गई थी। वहीँ मुंबई पुलिस ने भी इस मामले में दोनों के बयान दर्ज किए थे। उन्होंने हाईकोर्ट में अपनी याचिका में दावा किया था कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बारे में कथित रूप से झूठी जानकारी फैलाने के मामले में उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी राजनीति से प्रेरित है।

दरअसल नारायण राणे ने एक सनसनीखेज दावा किया था कि दिशा सालियान के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई लेकिन सालियान के माता-पिता ने इससे इनकार किया। और अब दिशा के परिवार ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पिता-पुत्र पर कार्रवाई करने का आग्रह किया है। साथ ही दिशा सालियान की मौत से जहाँ उनके माता-पिता बेहद दुःखी थे। वहीँ अब इसके राजनीति करण से वो उतना ही आहत हुए हैं। दिशा सालियान की मौत की खबर ने सुशांत सिंह राजपूत को भी चौका दिया था। फिलहाल दिशा की माँ द्वारा लिखे इस पत्र पर राष्ट्रपति की ओर से क्या प्रतिक्रया आती है ये अब देखना होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story