×

Divya Bharti: बॉलीवुड ने खोया था आज के दिन चमकता सितारा, इस एक्ट्रेस से करते थे लोग उनकी तुलना

Divya Bharti: बॉलीवुड के इतिहास में 5 अप्रैल वो तारीख है जिसे शायद ही कोई भूल पायेगा।उस दिन महज 19 साल की उम्र में एक्ट्रेस Divya Bharti की मौत हो गई थी।

Shweta Srivastava
Written By Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 5 April 2022 11:49 AM GMT
Divya Bharti
X

Divya Bharti Death Anniversary(फोटो संभार-सोशल मीडिया)

Divya Bharti Death Anniversary:बॉलीवुड के इतिहास में 5 अप्रैल वो तारीख है जिसे शायद ही कोई भूल पायेगा।उस दिन महज 19 साल की उम्र में एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत हो गई थी। उस समय दिव्या अपने करियर की बुलंदियों पर थीं। लेकिन खबर आई कि दिव्या भारती की अपने घर की बालकनी से गिरकर मृत्यु हो गयी है। तारिख थी 5 अप्रैल 1993।

दिव्या ने ये मुकाम बहुत कम उम्र और कम समय में पाया था। उन्होंने केवल 12 महीने में 13 फिल्में देकर बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा लिया था। उनकी ज़्यादातर फिल्में हिट हुई.उन्हें हर डायरेक्टर और प्रोडूसर अपनी फिल्म में लेना चाहता था।

पहली बार जब खबर आई तो लोगों को लगा कि ये एक आत्महत्या का मामला है,लेकिन कोई समझ नहीं पा रहा था कि इतना नाम और शौहरत कमाने पर भी उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया।लेकिन बाद में पता चला कि ये महज़ एक हादसा था। पुलिस ने जाँच पड़ताल भी की और सुसाइड की बात को ख़ारिज करते हुए मौत को दुर्घटना करार दिया था। दिव्या भारती ने साजिद नाडियावाला से शादी कर ली थी और इसके लिए उन्होंने इस्लाम धर्म को भी अपना किया था। आपको बता दें कि दिव्या भारती ने मई 1992 में साजिद नाडियावाला से शादी की थी। शादी के लिए बाकायदे इस्लाम धर्म कबूल किया था। दोनों की मुलाकात गोविंदा की फिल्म 'शोला और शबनम' के सेट पर हुई थी। फिर दोनों ने शादी का फैसला ले लिया था। दिव्या की मौत के बाद साजिद को भी कटघरे में खड़ा किया गया था।सबको लग रहा था कि ये कोई हादसा नहीं बल्कि हत्या भी हो सकती है। जिसके तहत साजिद नाडियावाला का नाम सामने आया था।

दिव्या भारती की जब मौत हुई तब उन्होंने कई फिल्में साइन करी हुईं थीं और कुछ की शूटिंग भी लगभग पूरी हो चुकी थी,ऐसे ही एक फिल्म थी लाडला जिसमे दिव्या भारती की जगह बाद में श्रीदेवी ने उनका रोल अदा किया था। आपको बता दें कि दिव्या भारती को श्रीदेवी की टू कॉपी भी कहा जाता था। दोनों की शक्ल काफी मिलती थी।


Sridevi and Divya Bharti (फोटो संभार-सोशल मीडिया)

एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे कहा गया था कि उन्हें लोग श्रीदेवी से कम्पेयर करते हैं तो उन्होंने शरमाते हुए कहा था क्या सच में वो तो बहुत सुन्दर हैं मैं कहाँ वैसी हूँ लेकिन अगर लोग कहते हैं तो ये बहुत बड़ा कॉम्पलिमेंट है मेरे लिए।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story