×

Dobaaraa Movie Review: ये फिल्म एक अच्छी कहानी से दर्शकों को आकर्षित करती है

Dobaaraa Movie Review: जैसा कि आप सभी जानते हैं एक्ट्रेस तापसी पन्नू अपनी बेहतरीन एक्टिंग और अपने बोल्डनेस के लिए जानी जाती हैं और डायरेक्टर अनुराग कश्यप उन डायरेक्टर्स में से एक हैं जो हमेशा अलग सोचते है और फिल्में भी अलग तरह कि लेकर आते हैं और दर्शकों का दिल जीत लेते हैं।

Anushka Rati
Published on: 20 Aug 2022 2:52 PM GMT
Dobara movie review
X

Dobara movie review (image: social media)

Dobara Movie Review: अनुराग कश्यप कि निर्देशित फिल्म जिसमें तापसी पन्नू और पावेल गुलाटी मुख्य भूमिका में हैं और इसकी कहानी स्पैनिश फिल्म मिराज का ऑफिशियल रीमेक है। जैसा कि आप सभी जानते हैं एक्ट्रेस तापसी पन्नू अपनी बेहतरीन एक्टिंग और अपने बोल्डनेस के लिए जानी जाती हैं और डायरेक्टर अनुराग कश्यप उन डायरेक्टर्स में से एक हैं जो हमेशा अलग सोचते है और फिल्में भी अलग तरह कि लेकर आते हैं और दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। यह फिल्म 19 अगस्त को जिसे अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 2.12 दोबारा सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। और यह फिल्म थ्रिलर ड्रामा है जिसका ट्रेलर दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है।

इसके साथ ही अगर हम फिल्म की कहानी की बात करें तो, "दोबारा" कि कहानी 1990 के दशक में आईं एक अंधेरी तूफानी रात में एक 12 साल कि अनय जिसकी सड़क दुर्घटना में मौत हो जाति है। वहीं मौत होने से पहले वो अपने पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति को अपनी पत्नी कि हत्या करते हुए देख लेता है। वहीं 25 साल बाद घटनाओं में एक अजीब मोड़ आता है। अंतरा यानी के तपसी पन्नू, अपने परिवार के साथ अनय के घर में रहने आती है।

वहीं घर में आने के कुछ दिन बाद ही ठीक वैसी ही एक तूफानी रात में आती है जहां, अंतरा खुद को एक टीवी सेट के सामने खड़ा पाती है। जिसके बाद अंतरा को अनय की मौत के बारे में जानती है, जहां अंतरा अपने पुराने टीवी सेट और वीडियो कैसेट के जरिए अनय के साथ बात करती हुई खुद को पाती है। उसके बाद कहानी बदलती है और कुछ ऐसा होता है कि इसी टीवी के जरिए वो अनय की जान बचाने की कोशिश करती है।ऐसा करने के दौरान, वह गलती से घटनाओं की एक चेन शुरू कर देती है जो उसकी रियलिटी को बदल देती है। फिल्म में अतीत और वर्तमान को एक दूसरे से जोड़ते हुए दिखाया गया है। अंतरा अतीत में चीजें बदल देती है लेकिन उसकी वजह से प्रेजेंट में भी चीजें बदल जाती हैं।

इसके साथ ही "मिराज" के बारे में अनुराग कश्यप की रीटेलिंग जटिल है और आपको बांधे रखती है। अधिकांश भाग के लिए रनटाइम को मनोरंजक बनाने के लिए आरती बजाज के एडिशन को उचित श्रेय मिलना चाहिए। फिल्म आपको पहले ही फ्रेम से बांधे रखती है जब आपको लगता है कि कुछ अशुभ होने वाला है। जैसे-जैसे चीजें एक-एक करके सामने आने लगती हैं, आपको आश्चर्य होता है कि यह सब कहाँ जा रहा है और क्या हो रहा है, उम्मीद है कि इन कैरेटर्स की सफर के लिए करिकुलम इंप्रूवमेंट किसी बिंदु पर स्क्रिप्ट में अपना रास्ता खोज लेगा। जब कोई रनटाइम के साथ बेचैनी महसूस करने लगता है। लंबाई को थोड़ा छोटा करने से थ्रिलर और भी एक्साइटिंग हुआ होता।

लेखक निहित भावे की अनुकूलित स्क्रिप्ट संतुलित है - इसमें एक कमेंडेबल भारतीय टच जोड़ते हुए यह मूल के साथ अपना टच नहीं खोता है। चरित्र रेखांकन स्वच्छ और सरल हैं। स्क्रीनप्ले में सीधे-सादे हास्य का भी तड़का है जो काफी अच्छा है। कहानी एक रोमांटिक, टाइम-ट्रैवल थ्रिलर होने के अपने खाके पर टिकी हुई है, जो अनुराग की अन्य फिल्मों की तरह बहुत गहरी नहीं है, लेकिन सूक्ष्म रूप से स्तरित और जटिल है।

तापसी पन्नू और पावेल गुलाटी का अभिनय फिल्म के लेखन और तानवाला का पूरक है। कहानी इन दो अभिनेताओं पर केंद्रित है और उनके चरित्र की त्वचा के नीचे आने का उनका प्रयास दिखाई देता है और परिणाम काफी विश्वसनीय है।

फिल्म में दो गाने हैं, हालांकि कथानक को आगे बढ़ने के लिए ट्रैक की जरूरत नहीं थी। साथ ही, कई जगहों पर, प्रोडक्शन डिज़ाइन टीम को बारीक विवरणों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता थी। साथ ही, अनुराग और तापसी के मिश्रण में, किसी को इस फिल्म से जो कुछ मिलता है, उससे थोड़ी अधिक उम्मीद थी - वह अतिरिक्त बढ़त और भावनात्मक गहराई जो उनके संयोजन को एक और डिग्री तक क्रैक कर देती है।

दोबारा एक आकर्षक थ्रिलर है जो आपके समय के लायक है, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप पॉपकॉर्न खाने में ज्यादा समय नहीं लगाते हैं, ऐसा न हो कि आप बीट को याद न करें। इस पर आपका पूरा ध्यान चाहिए, इसलिए इसमें गोता लगाएँ।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story