Doc Harris कौन हैं ? जिन्होंने Dragon Ball Z में निभाया अहम किरदार, हो गया देहांत

Who is Doc Harris Dragon Ball Z: एनिमेशन की दुनिया का फेमस शो ड्रेगन बॉल जी के मेन कैरेक्टर को अपनी आवाज देने वाले डॉक हैरिस का निधन हो गया है, चलिए जानते हैं कौन हैं

Shikha Tiwari
Published on: 9 Oct 2024 6:40 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2024 6:45 AM GMT)
Doc Harris Death
X

Who is Doc Harris Dragon Ball Z 

Doc Harris Dragon Ball Z Death News: दुनिया भर में एनिमेशन की दुनिया में सबसे ज्यादा सफल वाले एक कॉर्टून में शामिल Dragon Ball Z जिसको पसंद करने वाले आज भी आपको दुनियाभर में मिल जाएंगे। इस कॉर्टून से जुड़े एक अहम किरदार Doc Harris का 76 साल में निधन हो गया है। डॉक हैरिस ने ड्रैगन बॉल जी में इंग्लिश में अपनी आवाज दी थी। जैसा कि सभी को पता है कि ड्रैगन बॉल जी कई भाषाओं में डब किया गया है। तो वहीं Doc Harris ने ड्रैगन बॉल जी के इंग्लिश वर्जन को अपनी आवाज दी है।

हॉड हैरिस कौन हैं (Who is Doc Harris Dragon Ball Z)-

डॉक हैरिस (Doc Harris) जिनका वास्तविक नाम गिल्बर्ट औचिनलेक था, ने 1996 से 2003 के बीच बेहद लोकप्रिय एनीमे श्रृंखला के 200 से अधिक एपिसोडों को आवाज दी हैं। खबरों कि मानें तो डॉक हैरिस का निधन 5 अक्टूबर 2024 को हो गया था। जब डॉक हैरिस के फैंस को पता चला कि उनका निधन हो गया है, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा सेलिब्रेटी को श्रद्धांजलि दी है। तो वहीं उनके दोस्तों का कहना है कि डॉक हैरिस की छवि इतनी जल्दी नहीं भुलाई जाएगी। हैरिस को कनाडाई रेडियो में अपने लंबे करियर के लिए भी जाना जाता है, उन्होंने कथित तौर पर 1971 में शुरुआत की थी और 1976 में उन्होंने अपना नाम डॉक्टर हैरिस रख लिया था। 1996-97 में ड्रैगन बॉल जेड में गोकू नामक पात्र की अंग्रेजी आवाज देने वाले कॉर्लेट ने कहा कि हैरिस अपने शुरुआती करियर में एक काफी फेमस व्यक्ति थे, "संगीत को जीते थे और उसमें सांस लेते थे" तथा "फिल्मों के प्रति उनकी गहरी नजर थी।"

आईएमडीबी के अनुसार , हैरिस को माई लिटिल पोनी: फ्रेंडशिप इज़ मैजिक जैसी श्रृंखलाओं और नीड फॉर स्पीड: हॉट परस्यूट 2 जैसे वीडियो गेम्स में भी काम किया है।

ड्रैगन बाल जी के निर्माता (Dragon Ball Z Director)-

ड्रैगन बॉल जी टीवी कार्टून जापान में उत्पन्न मंगा - कॉमिक्स या ग्राफिक उपन्यास - पर आधारित थी। जिसे अकीरा तोरियामा द्वारा निर्मित और लिखा गया था। मस्तिष्क के पास एक प्रकार का रक्तस्राव, तीव्र सबड्यूरल हेमेटोमा होने की वजह से Dragon Ball Z के निर्माता तोरियामा की मार्च में 68 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story