×

बाहुबली-2 में डबल रोल में हैं प्रभास, अब देखना है कितना कर पाते हैं कमाल

suman
Published on: 23 March 2017 9:15 AM GMT
बाहुबली-2 में डबल रोल में हैं प्रभास, अब देखना है कितना कर पाते हैं कमाल
X

मुंबई: एस.एस.राजामौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'बाहुबली 2' को लेकर काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है, इसके बाद से ही दर्शकों में फिल्म के लिए उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ गई है। फिल्म में लीड रोल निभा रहे प्रभास 'बाहुबली-2' के लिए मिस्टर वर्ल्ड रह चुके लक्ष्मण रेड्डी की ट्रेनिंग में दो बार अपने वजन में परिवर्तन कर चुके हैं। इस फिल्म में प्रभास डबल रोल में नजर आएंगे। जहां एक तरफ वह शिवुडू (महेंद्र बाहुबली) के रोल में नजर आएंगे, जिसमें उनका वजन 86 से 88 किलोग्राम है, वहीं दूसरी तरफ वे बाहुबली (अमरेंद्र बाहुबली) के भारी भरकम किरदार में दिखेंगे, इसमें उनका वजन 105 किलोग्राम है।

आगे...

मिस्टर वर्ल्ड 2010 को जीतने वाले रेड्डी कहते हैं, बाहुबली के रूप में, जहां प्रभास को ज्यादा मांसपेशियां बनाने की जरूरत पड़ी, वहीं उनके बेटे के चरित्र शिवुडू के (महेंद्र बाहुबली) लिए, उन्हें दुबला दिखना पड़ा। 4 सालों में इस तरह का शारीरिक परिवर्तन करना प्रभास के लिए काफी मुश्किल रहा। प्रभास के बॉडी फैट के परसेंटेज के अनुसार उनका वजन 100 किलोग्राम के आस-पास रहना चाहिए था, लेकिन शिवुडू के चरित्र के लिए उनको वजन कम करने के साथ-साथ टोंड बॉडी का भी ध्यान रखना पड़ा।

आगे...

प्रभास के जीवन के मुश्किल दिनों के बारे में बताते हुए ट्रेनर ने कहा, पूरे दिन की शूटिंग के बाद आधे घंटे का कार्डियो होता था। उन्होंने एक सख्त आहार का पालन किया, सभी प्रकार के कार्बोहाइड्रेट को बंद कर दिया गया और शिवुडू के कैरेक्टर के लिए प्रोटीन पर ध्यान दिया गया। उनके भोजन में अंडा, चिकन, नट, बादाम, मछली और सब्जियां शामिल थी। वहीं बाहुबली के किरदार के लिए, उनके भोजन में पनीर और मटन के साथ भारी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट शामिल था। शाम को बॉडी ट्रेनिंग में डेडलीफ्ट, स्क्वेट्स, बेंच प्रेस और अन्य कठोर एक्सरसाइज शामिल थे।

आगे...

रेड्डी कहते हैं, प्रभास अपनी पूरी ट्रेनिंग का बखूबी पालन करते थे और कसरत को पुरे अनुशासन से करते थे। कभी-कभी ऐसे दिन होते थे की हमें आधी रात को एक्सरसाइज शुरू करना पड़ता था और प्रभास ने बिना किसी आलस के सब कुछ किया। अब सभी को इस फिल्म का इंतजार है। अब देखना दिलचस्प होगा कि यह फिल्म इस बार कितनी कमाई कर पाती है।

suman

suman

Next Story