×

कोरोना से जंग में हार गये ये दिग्गज स्टार्स, कहा- दुनिया को अलविदा...

  कोरोना वायरस के हाहाकार के चलते दुनिया भर में कई हजार मौतें हो चुकी हैं। केवल आम इंसान ही नहीं बल्कि कई खास हस्तियां भी इस वायरस का शिकार हुई हैं।  रविवार को ब्राजील के मंत्री  और जर्मनी के मंत्री की भी मौत कोरोना से हुई। 

suman
Published on: 31 March 2020 2:52 AM GMT
कोरोना से जंग में हार गये ये दिग्गज स्टार्स, कहा- दुनिया को अलविदा...
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के हाहाकार के चलते दुनिया भर में कई हजार मौतें हो चुकी हैं। लाखों लोग इसे संक्रमित है। केवल आम इंसान ही नहीं, बल्कि कई खास हस्तियां भी इस वायरस का शिकार हुई हैं। रविवार को ब्राजील के मंत्री और जर्मनी के मंत्री की भी मौत कोरोना से हुई।

यह पढ़ें...पलायन पर अखिलेश ने उठाई ये मांग, कहा-सपा जरूरतमंदों की मदद में लगी

एक्ट्रेस लुसिया बोस

इटली की मशहूर एक्ट्रेस लुसिया बोस कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। इसके बाद उन्हें निमोनिया हो गया था और 23 मार्च को उनका निधन हो गया था। उन्होंने माइकल एंजेलो एंटोनियोनी की फिल्म स्टोरी ऑफ लव अफेयर(1950) में काम कर काफी लोकप्रियता हासिल की थी। उनकी उम्र 89 साल थी। टॉप शेफ मास्टर्स सीजन 3 के विजेता शेफ फ्लॉयड कार्डोज का 59 साल की उम्र में कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया है। वे कोरोना वायरस के चलते आई जटिलताओं के चलते 25 मार्च को इस दुनिया को अलविदा कह गए थे।

शेफ फ्लॉयड कार्डोज

सिंगर जो डिफी

86 साल के जैज म्यूजिशियन मनु डिबांगो वर्ल्ड डांस म्यूजिक में अपना काफी प्रभाव रखते थे। उनकी 24 मार्च को कोरोना वायरस की जटिलताओं के चलते मौत हो गई थी। उन्होंने अफ्रीकन रिद्धम और फंक म्यूजिक के साथ काफी काम किया था। नेटफ्लिक्स की फिल्म 'यू' में नजर आने वाले एक्टर मार्क ब्लम का निधन 26 मार्च को हुआ था। वे 69 साल के थे और वे न्यूयॉर्क के स्टेज सर्कल में भी काफी लोकप्रिय थे। उनका निधन भी कोरोना वायरस की जटिलताओं के चलते हुआ था ग्रैमी अवॉर्ड विजेता कंट्री म्यूजिक सिंगर जो डिफी का कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया है।

जैज म्यूजिशियन मनु डिबांगो

यह पढ़ें...लाॅकडाउन में भी चालू रहेंगे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के महत्वपूर्ण कार्यक्रम: मिशन निदेशक

एक्टर मार्क ब्लम

वे 61 साल के थे। डिफी के फेसबुक पेज पर ये घोषणा की गई थी। इस पोस्ट में लिखा गया था कि कोरोना वायरस की जटिलता के चलते उनकी मृत्यु हुई है। डिफी ने जिस दिन ये घोषणा की थी कि वे कोरोना वायरस से ग्रस्त हैं और मेडिकल केयर ले रहे हैं, उसके दो दिनों बाद ही उनका देहांत हो गया है। मशहूर प्लेराइटर टेरेंस मेक्नैले का कोरोना वायरस के चलते 24 मार्च को निधन हो गया था। उनकी उम्र 81 साल थी। उन्होंने Frankie and Johnny in the Clair de Lune को लिखा था जिस पर फिल्म भी बनी थी। इस फिल्म में महान एक्टर एल पचीनो में काम किया था।

प्लेराइटर टेरेंस मेक्नैले

suman

suman

Next Story