×

Dukaan Movie Story: सेरोगेसी से होने वाले बच्चों की दुकान पर बनी है फिल्म की कहानी

Dukaan Movie Story: सेरोगेसी की दुकान पर आधारित है, फिल्म की कहानी जो आपको हँसाने के साथ-साथ रूलाने का भी करेगी काम..

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 1 April 2024 6:35 AM GMT
Dukaan Movie Story
X

Dukaan Movie Story

Dukaan Movie Story: फिल्म राइटर सिद्धार्थ व गरिमा द्वारा डायेक्टर जगत में फिल्म दुकान (Dukaan Movie) के जरिए एंट्री करने जा रहे है। जबसे इस फिल्म का ट्रेलर लांच हा है, तबसे दर्शकों के मन में इस फिल्म को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। क्योकि एक तो फिल्म (Dukaan Movie) का नाम एकदम हटकर है और ऊपर से फिल्म की कहानी भी बता दे कि फिल्म दुकान 5 अप्रैल 2024 को रिलीज (Dukaan Movie Release Date) सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ये इस साल की सबसे ज्यादा अवेटेड फिल्मों में से एक है, क्योकि इस फिल्म की कहानी एकदम अलग है। यदि आप फिल्म दुकान की स्टोरी (Dukaan Movie Story) रिलीज से पहले जानना चाहते है तो चलिए हम आपको फिल्म दुकान (Dukaan Movie) की स्टोरी रिलीज से पहले बताते है।

दुकान मूवी स्टोरी (Dukaan Movie Story)-

सिद्धार्थ व गरिमा की फिल्म दुकान (Dukaan Movie Story) की कहानी सरोगेसी पर आधारित है। फिल्म दुकान में आपको रूलाने के साथ ही साथ कॉमेडी का भी तड़का भी देखने को मिलेगा। फिल्म की कहानी गुजरात एक ऐसे गाँव की कहानी है। जहाँ के लोगों की कमाई का जरिया सेरोगेसी है। यहाँ के लोग अपना घर चलाने के लिए सेरोगेसी से बच्चे पैदा कर उनके वास्तविक माता-पिता को दे देते है। लेकिन इस फिल्म की कहानी में तब मोड़ आता है, जब गाँव की एक लड़की सेरोगेसी के माध्यम से बच्चा पैदा करने को तैयार तो हो जाती है। लेकिन बाद में उसके मन में उस बच्चे को लेकर ममता पैदा हो जाती है। जिसकी वजह से वो उस बच्चे को देने के लिए मना कर देती है।

इसके बाद शुरू होती है, फिल्म की असली कहानी (Dukaan Movie Story) यदि आप जानना चाहते है कि फिल्म में आगे क्या होता है वो अपना बच्चा उसके रियल माता-पिता को देती है या नहीं तो आपको पूरी फिल्म 5 अप्रैल 2024 को जाकर सिनेमाघरों में देखना होगा।

दुकान मूवी कास्ट (Dukaan Movie Cast)-

दुकान मूवी (Cast Of Dukaan Movie) में मोनिका पंवार मुख्य भूमिका में है। इनके अलावा इसमें सिकंदर खेर, मोनाली ठाकुर, व्रजेश हिरजी भी अहम भूमिका में है।

दुकान मूवी रिव्यू (Dukaan Movie Review)-

गरिमा व सिद्धार्थ पहली बार सिनेमाजगत में एक ऐसी कहानी (Dukaan Movie) लेकर आए है, जो कि सेरोगेसी के दुकान पर आधारित है। इससे पहले भी सेरोगेसी पर कई फिल्में बन चुकी है। लेकिन दुकान फिल्म की कहानी इन सबसे जरा हटकर है। ये फिल्म आपकों हँसाने के साथ-साथ रूलाने का भी काम करेगी।

तो वहीं उन लोगो के दर्द को भी बयां करेगी जो अपना घर चलाने के लिए अपने गर्भ को किराए पर यानि सेरोगेट मदर बनने के लिए तैयार हो जाती है। सिद्धार्थ-गरिमा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'दुकान' को अमर झुनझुनावाला और शिखा अहलूवालिया ने प्रोड्यूस किया है। यदि आप बहुत दिनों से एक बेहतरीन फिल्म की तलाश कर रहे थे, तो ये फिल्म आपको काफी पसंद आने वाली है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story