×

Bollywood पर ED का शिकंजा, फंसती चली जा रहीं ऐश्वर्या-जैकलीन और आलिया, आइए जाने वजह

ED Raid In Bollywood: बॉलीवुड अभिनेत्रियों को इन दिनों प्रवर्तन निदेशायल की स्पेशल ट्रीटमेंट मिल रही है। न चाहते हुए भी अभिनेत्रियों को ईडी का सामना करना पड़ रहा है।

Priya Singh
Written By Priya SinghNewstrack Network
Published on: 22 Dec 2021 2:15 PM GMT (Updated on: 22 Dec 2021 2:22 PM GMT)
Bollywood पर ED का शिकंजा, फंसती चली जा रहीं ऐश्वर्या-जैकलीन और आलिया, आइए जाने वजह
X

फ़ोटो साभार : सोशल मीडिया

ED Raid In Bollywood: पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने पनामा पेपर्स मामले में बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) से पूछताछ की। ईडी ने विदेशी मुद्रा नियमों के उल्लंघन के आरोप में 48 वर्षीय ऐश्वर्या राय को तलब किया। अचानक से उठे इस मामले ने जहां बॉलीवुड गलियारे में हलचल मचा दी। वहीं राज्यसभा में बॉलीवुड स्टार की सास, जया बच्चन सत्तारूढ़ भाजपा के एक सदस्य के व्यक्तिगत टिप्पणी पर उनके खिलाफ जमकर बरसती नजर आईं। सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने भाजपा (BJP) और कुर्सी को कोसते हुए कहा कि उनके बुरे दिन आएंगे। जया का यह बयान पूरे दिन सुर्खियो में रहा। वहीं सबलोग आश्चर्य करने लगे कि आखिरकार बॉलीवुड में आजकल ये क्या चल रहा है। आए दिन अभिनेत्रियों को ईडी का सामना क्यों करना पड़ रहा है।

एजेंसी इससे पहले भी दो मौकों पर ऐश्वर्या को तलब कर चुकी है

बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब अभिनेत्री को ईडी द्वारा मामले में तलब किया गया था। एजेंसी इससे पहले भी दो मौकों पर ऐश्वर्या राय बच्चन को तलब कर चुकी है। हालांकि, उन्होंने ईडी के सामने पेश होने के लिए समय मांगा था और उस समय जांच में शामिल नहीं हुई थीं। जबकि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की बात करें, तो कथित 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले में केंद्रीय एजेंसी उनकी जांच कर रही है। जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही की जांच की जा रही है क्योंकि उन्हें कथित तौर पर चंद्रशेखर से महंगे उपहार मिले थे। अपने बयान में सुकेश चंद्रशेखर ने यह भी उल्लेख किया है कि उनके श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) जैसी कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ संबंध हैं।

श्रद्धा कपूर को भी ईडी का सामना करना पड़ सकता है

इस ठग ने अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) के नाम का भी जिक्र किया है। सुकेश चंद्रशेखर के बयान के अनुसार, उसने खुलासा किया है कि वो 2015 से अभिनेत्री को जानता है। ठग सुकेश ने यह भी दावा किया है कि उसने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा नियंत्रित ड्रग्स मामले में श्रद्धा कपूर की मदद की थी। जांच एजेंसी ने पिछले साल दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से जुड़े एक ड्रग मामले में अभिनेत्री से पूछताछ की थी। हालांकि ठग के इन बयानों पर श्रद्धा कपूर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

आलिया के खिलाफ मुंबई की मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने समन जारी किया था

इस क्रम में अब अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का नाम भी शामिल हो चुका है। मुंबई की मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने गंगूबाई काठियावाड़ी के दत्तक पुत्र बाबूजी शाह की ओर से दायर मानहानि शिकायत में समन जारी किया था। उन्होंने दावा किया कि उपन्यास में काठियावाड़ी पर जिन अध्यायों पर फिल्म आधारित है, वे मानहानिकारक थे, उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करते थे और उनके निजता के अधिकार का उल्लंघन करते थे और उनके वंशज होने के कारण, उन्हें प्रभावित किया गया था। बाबूजी शाह द्वारा अभिनेत्री के खिलाफ मानहानी का केस दायर करने की वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब बॉम्बे हाईकोर्ट ने आलिया भट्ट और फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्माताओं के खिलाफ निचली अदालत में मानहानि की कार्यवाही पर रोक लगा दी है।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story