×

International Emmy Awards 2023 मिलने पर इमोशनल हुईं एकता कपूर

International Emmy Awards 2023: एकता कपूर अंतर्राष्ट्रीय एमी डायरेक्टरेट हासिल करने वाली पहली भारतीय बन चुकी हैं। अवॉर्ड मिलने के बाद एकता कपूर काफी इमोशनल होती दिखीं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 21 Nov 2023 4:51 AM GMT
International Emmy Awards 2023
X

International Emmy Awards 2023 (Image Credit: Social Media)

International Emmy Awards 2023: हाल ही में 'इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023' का आयोजन न्यूयॉर्क में किया गया था। इस अवॉर्ड के नॉमिनेशन्स की घोषणा 26 सितंबर 2023 को ही कर दी गई थी, जिसमें भारत के दिग्गत कलाकार शेफाली शाह, वीर दास, प्रोड्यूसर/डायरेक्टर एकता कपूर समेत कई लोगों के नाम शामिल थे। वहीं, अब नॉमिनेशन के बाद एकता कपूर और वीर दास ने एमी अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है, लेकिन एक्ट्रेस शेफाली शाह के हाथ केवल निराशा लगी है।

शेफाली शाह को नहीं मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

जैसा कि हमने आपको बताया कि नॉमिनेशन्स में शेफाली शाह का नाम भी शामिल था। एक्ट्रेस को 'नेटफ्लिक्स' सीरीज 'दिल्ली क्राइम 2' में उनकी परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था, लेकिन वह कार्ला सूजा से हार गई और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कर्ला को उनकी फिल्म 'ला कैडा' के लिए मिला।


अवार्ड मिलने पर इमोशनल हुई एकता कपूर

वहीं, एकता कपूर अंतर्राष्ट्रीय एमी डायरेक्टरेट हासिल करने वाली पहली भारतीय बन चुकी हैं। 2023 में हुए इस 51वें अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स के विश्व टेलीविजन फेस्टिव में एकता को इस अवॉर्ड से नवाजा गया है। इस मुकाम पर पहुंचने के बाद एकता कपूर काफी खुश हैं। अपनी इस खुशी को बताते हुए एकता इमोशनल होती हुई भी दिखीं। एकता ने मीडिया से बात करते हुए कहा- ''मुझे लगता है कि कला और राइटिंग और स्टोरी टेलिंग जितना हमने श्रेय दिया जाता, उससे कहीं अधिक प्रभाव पड़ता है। अब ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर इस सम्मान से सम्मानित होने पर मैं थोड़ा अभिभूत और विनम्र महसूस कर रही हूं। इस सम्मान ने मुझे थोड़ा ज़िम्मेदारी का एहसास कराया है। मुझे लगता है कि यह आवाज जो मुझे दी गई है, मुझे इसका इस्तेमाल दूसरों की भलाई के लिए और उन लोगों को कहानियां सुनाने के लिए करना चाहिए जिनकी बात नहीं सुनी जा रही है।''


वीर दास ने जीता कॉमेडी के लिए एमी अवॉर्ड

बता दें कि मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता वीर दास को भी इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 से नवाजा गया है। वीर दास ने अपने नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल टाइटल ‘वीर दास: लैंडिंग’ के लिए पुरस्कार जीता है। यह वीर का दूसरा अंतर्राष्ट्रीय एमी नॉमिनेशन है। 'वीर दास' और 'डेरी गर्ल्स' को फ्रांस की ले फ़्लैम्ब्यू और अर्जेंटीना की एल एनकारगाडो के साथ नॉमिनेट किया गया था।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story