×

SC के निर्देश पर चुनाव आयोग के सदस्य आज देखेंगे पीएम मोदी पर बनी फिल्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म' पीएम नरेंद्र मोदी' को आज चुनाव आयोग की टीम देखेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि पहले वे फिल्म को देखकर बताएं कि इसपर रोक लगानी चाहिए या नहीं।

Vidushi Mishra
Published on: 17 April 2019 4:20 AM GMT
SC के निर्देश पर चुनाव आयोग के सदस्य आज देखेंगे पीएम मोदी पर बनी फिल्म
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म' पीएम नरेंद्र मोदी' को आज चुनाव आयोग की टीम देखेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि पहले वे फिल्म को देखकर बताएं कि इसपर रोक लगानी चाहिए या नहीं।

पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा था कि विवेक ओबेरॉय स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर प्रतिबंध लगाना चाहिए या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग से कहा है कि वे फिल्म देखकर बताएं कि फिल्म रिलीज होने लायक है या नहीं।

यह भी देखे:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे महाराष्ट्र और गुजरात का दौरा

कोर्ट ने 22 अप्रैल तक चुनाव आयोग से मामले में सीलबंद लिफाफे में अपना विचार देने को कहा है। चुनाव आयोग द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

इससे पहले चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को चुनावी लाभ पहुंचाने वाली फिल्म को रिलीज की मंजूरी देने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद पीएम मोदी बॉयोपिक सहित दो अन्य फिल्मों की रिलीज पर रोक लग गई थी।

यह भी देखे:सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में हनुमान गढ़ी जाएंगे

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि चुनाव के वक्त ऐसी किसी फिल्म को रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है जिससे किसी राजनीतिक दल या राजनेता को फायदा मिलने की संभावना हो।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story