×

Elvish Yadav Rave Party Case: क्या होती है रेव पार्टी, जिसमें फंसे एल्विश यादव

Elvish Yadav Rave Party Case: इस वक्त 'बिग बॉस ओटीटी 2' विनर एल्विश यादव नोएडा रेव पार्टी मामले में को लेकर खूब चर्चा में है, लेकिन यह रेव पार्टी क्या होती है? आइए जानते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 3 Nov 2023 11:31 AM GMT
Elvish Yadav Rave Party Case
X

Elvish Yadav Rave Party Case (Image Credit: Social Media)

Elvish Yadav Rave Party Case: इस वक्त मीडिया में हर तरह नोएडा रेव पार्टी रेड को लेकर खूब चर्चा है। इस रेड के दौरान 5 लोगों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें एल्विश यादव का नाम भी सामने आ रहा है। नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन बहुत से लोगों के मन में यह सवाल है कि आखिर ये रेव पार्टी क्या होती है? इस पार्टी को कौन करवाता है और इस पार्टी में क्या होता है? तो आइए आज हम यहां आपके इन सवालों का जवाब देते हैं।

क्या होती है रेव पार्टी?

इस पार्टी का चलन ज्यादातक अमीर लोगों में होता है। इस पार्टियों का आयोजन बेहद सीक्रेट तरीके से करवाया जाता है, क्योंकि जो इस पार्टी का आयोजन करवाते हैं, वो नहीं चाहते कि इसकी जानकारी किसी को भी हो। इस पार्टी में ज्यादातर अमीर लोग और उनके बच्चे शामिल होते हैं। दरअसल, इन पार्टियों में गैरकानूनी नशा किया जाता है, इसी कारण से इन पार्टियों को गुप्त रखा जाता है और ऐसी जगह पर करवाया जाता है, जहां पुलिस आसानी से नहीं पहुंच पाए। इस तरह की पार्टी पूरी रात डांस, ड्रग्स, नशे और एंटरटेनमेंट से गुलजार होती है।


रेव पार्टी में होते हैं गैरकानूनी काम

रेव पार्टी में जमकर नाच-गाना होता है और यहां पर जमकर गैरकानूनी तरीके से नशा भी किया जाता है। इस पार्टियों में ड्रग्स का लेन-देन भी होता है। इसके अलावा, इन पार्टियों में कभी-कभी सेक्स भी शामिल होता है और सेक्स या ड्रग्स ही नहीं, इन पार्टियों में कई गैरकानूनी काम को अंजाम भी दिया जाता है, जिनमें से एक मामला हाल-फिलहाल का है। जी हां...हम नोएडा रेव पार्टी रेड मामले की ही बात कर रहे हैं। इस रेव पार्टी वन्यजीव तस्करी का काम चल रहा था। इस तरह की पार्टी देश के सभी बड़े शहरों में आयोजित की जाती है और अब यह जयपुर, लखनऊ और बेंगलुरु जैसे शहरों के बाद दिल्ली-मुंबई तक पहुंच गया है। इन पार्टियों में दो खास तरह की ड्रग्स का चलन होता है, जो काफी नुकसानदायक होता है। इन दो ड्रग्स को लेने के बाद कोई भी शख्स छह से आठ घंटे डांस कर सकते हैं। दरअसल, ये दोनों ड्रग्स गैरकानूनी होते हैं, क्योंकि इन्हें ना तो बेच सकते हैं और ना ही इनका सेवन कर सकते हैं, लेकिन रेव पार्टियों में ये आसानी से उपलब्ध रहती हैं। इन ड्रग्स का नाम है एसिड और इक्सटैसी। ये ड्रग्स काफी महंगे भी होती हैं।


वाट्सएप के जरिए होता है पार्टी का आयोजन

जैसा कि हमने आपको बताया कि ये पार्टी गुप्त होती है। ऐसे में इस पार्टी में शराब, ड्रग्स, म्यूजिक, नाच गाना और सेक्‍स का कॉकटेल भी गुपचुप तरीके से आयोजित करवाया जाता है। इस पार्टी में वाट्सएप के जरिए सीक्रेट ग्रुप बनाकर लोगों को बुलाया जाता है और इन पार्टियों में जिन लोगों को बुलाया जाता है, वो आमिर घर के लोग होते हैं और ये लोग अपने सर्किल से बाहर के लोगों को इस पार्टी की भनक भी नहीं लगने देते। इस पार्टी में एस्कोर्ट एजेंसी के माध्यम से लोगों का मन बहलाने के लिए कई लड़कियां भी बुलाई जाती हैं।


नोएडा रेव पार्टी मामले में कैसे फंसे एल्विश यादव

बता दें कि इसी तरह की रेव पार्टी नोएडा के सेक्टर-49 में भी आयोजित की गई थी। खबरों की मानें, तो इस पार्टी का आयोजन एल्विश यादव ने करवाया था, जहां नोएडा पुलिस की रेड पड़ी है। इस रेड के दौरान पुलिस ने 5 कोबरा बरामद किए हैं। इतना ही नहीं इस पार्टी में सांप का जहर भी मिला है। इस रेड के दौरान पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनसे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि इस पूछताछ में एल्विश यादव का नाम भी सामने आया है। पुलिस ने एल्विश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। हालांकि, एल्विश यादव ने हाल ही में एक वीडियो जारी करके इस मामले में सफाई दी है और इन आरोप को बेबुनियाद बताया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि एल्विश की तलाश तीन राज्यों में जारी है और वह जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे।



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story