×

Esha Deol Birthday: जब 'हेमा मालिनी की बेटी' होने का भी ईशा देओल को नहीं मिला फायदा, झेलना पड़ा था रिजेक्शन

Esha Deol Birthday: डेब्यू फिल्म के लिए जीता फिल्मफेयर, ड्रीम गर्ल की बेटी होने के बाद भी झेला खूब रिजेक्शन, आज तक नहीं मिली मनमुताबिक कामयाबी

Shivani Tiwari
Written By Shivani Tiwari
Published on: 2 Nov 2023 2:36 AM GMT
Esha Deol Birthday: जब हेमा मालिनी की बेटी होने का भी ईशा देओल को नहीं मिला फायदा, झेलना पड़ा था रिजेक्शन
X

Esha Deol Birthday: देओल परिवार से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री ईशा देओल आज यानी कि 2 नवंबर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहीं हैं। ईशा देओल भले ही आज ज्यादातर ऑनस्क्रीन दिखाई नहीं दे रहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद वह लगातार सुर्खियां बटोरती रहती हैं। जी हां!! कभी सौतेले भाइयों संग अपने रिश्ते को लेकर तो कभी अपने कुछ बयानों के चलते। फिलहाल आज ईशा देओल का जन्मदिन है, ऐसे में आइए आपको अभिनेत्री के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

डेब्यू फिल्म के लिए जीत चुकीं हैं ईशा देओल

एक समय था जब ईशा देओल दर्शकों के बीच छाईं हुईं थीं, लेकिन आज एक समय है, जहां बहुत से लोग ईशा देओल के बारे में जानते तक नहीं हैं। ऐसे में अब हम जो आपको बताने जा रहें हैं, यकीनन उसे सुन आप बेहद हैरान रह जाएंगे। दरअसल ईशा देओल ने फिल्म "कोई मेरे दिल से पूछे" से बॉलीवुड की दुनिया में अपना कदम रखा था, और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। डेब्यू फिल्म के लिए ईशा देओल को भले ही फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया हो, लेकिन इसके बावजूद, उन्हें इतने सालों के बाद भी वो सफलता नहीं मिली, जो उन्हें चाहिए थी।


धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी होने का नहीं मिला फायदा

जैसा कि आज कल अधिकतर ही इस मुद्दे पर लोगों के बीच बहस छिड़ी होती है कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म है, लेकिन अगर देखा जाय तो ईशा देओल को नेपोटिज्म का बिलकुल भी फायदा नहीं मिला। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और सुपरस्टार धर्मेंद्र की बेटी होने के बाद भी ईशा देओल को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए खूब पापड़ बेलने पड़े। यही नहीं लाइन से उनकी कई फिल्में फ्लॉप हुईं, हालांकि फिर जाकर कहीं एक फिल्म ने ईशा देओल की किस्मत बदल दी। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें इस इंडस्ट्री में वैसी पहचान नहीं मिली, जिसकी वह हकदार थीं।


इस फिल्म के लिए ईशा देओल ने बटोरी खूब वाहवाही

ईशा देओल को असली सफलता उनकी फिल्म "धूम" से मिली थी। इस फिल्म में अपने किरदार की वजह से ईशा देओल छा गईं थीं, दर्शक उनकी जमकर तारीफ कर रहें थे। हालांकि बात ये भी है कि ईशा देओल ने इस फिल्म में अपना बेहद ही बोल्ड अंदाज दिखाया था। ईशा देओल का ऐसा अंदाज देख हर कोई स्तब्ध रह गया था। दरअसल "धूम" में ईशा देओल ने पहली बार पर्दे पर बिकिनी पहना हुआ था और इसके लिए उन्होंने अपनी मां हेमा मालिनी से परमिशन भी ली थी।


धूम की सक्सेस के बाद भी ईशा के करियर ने नहीं भरी उड़ान

ईशा देओल की "धूम" ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी। इसके बाद भी वह कुछ फिल्मों में नजर आईं, हालांकि वह भी बेहद सफल साबित नहीं हुईं। धीरे धीरे फिर उनका करियर ग्राफ डाउन जाता गया और अब तो वह एकदम से ही पर्दे से दूर हो गईं हैं। ईशा के काम के बारे में आपको बताएं तो वह आखिरी बार इसी साल मार्च में रिलीज हुई अमेजन प्राइम की वेब सीरीज "हंटर टूटेगा नहीं तोड़ेगा" में नजर आईं थीं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story