×

बॉलीवुड के ये स्टार्स बड़ों का सम्मान करने से कभी पीछे नहीं हटते, चाहे कोई भी स्टेज हो पैर छूना नहीं भूलते

Bollywood Stars: बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करना और पैर छूना भारतीय संस्कृति की पहचान हैं। ऐसे में बॉलीवुड के कुछ मशहूर स्टार्स को ही देख लीजे, जो किसी भी स्टेज पर हो अवार्ड शो में हो, लेकिन बड़ों के पैर छूने से कभी पीछे नहीं हटते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Feb 2023 8:12 AM GMT
Bollywood star giving respect
X

बड़ों का सम्मान करते बॉलीवुड स्टार (फोटो- सोशल मीडिया)

Bollywood Stars: संस्कार एक ऐसी अमानत है जिसे लाखों-करोड़ों की धन-दौलत से न तो खरीदा जा सकता है और न ही बेचा जा सकता है। बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करना और पैर छूना भारतीय संस्कृति की पहचान हैं। ऐसे में बॉलीवुड के कुछ मशहूर स्टार्स को ही देख लीजे, जो किसी भी स्टेज पर हो अवार्ड शो में हो, लेकिन बड़ों के पैर छूने से कभी पीछे नहीं हटते हैं। रुपया-पैसा नाम कमाने के बाद भी ये स्टार्स अपने संस्कारों को भूले नहीं हैं। आइए आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे ही संस्कारी स्टार्स के बारे में बताते हैं।

ये बॉलीवुड स्टार्स बड़ों के पैर छूने से पीछे नहीं हटते

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार
Akshay Kumar

(Image Credit- Social Media)

मशहूर एक्टर अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा कलाकारों में से एक हैं। बैक टु बैक हिट फिल्में देने वाले खिलाड़ी अक्षय कुमार कभी भी अपने से बड़ों का सम्मान करने से पीछे नहीं हटते हैं। अक्षय कुमार को बहुत बार सीनियर कलाकारों के पैर छूते हुए उन्हें सम्मान देते हुए देखा गया है।

ऐश्वर्या राय
Aishwarya Rai

ऐश्वर्या राय ने इंडस्ट्री के साथ ही रियल लाइफ में भी अपनी खूब अच्छी छवि बनाई है। बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या खूबसूरत और हिट एक्ट्रेस होने के बाद भी अपने संस्कारों को कभी भूली नहीं। कई इवेंट्स और शो के दौरान ऐश्वर्या को पैर छूते हुए देखा गया है।

दबंग सलमान खान
Salman Khan

बॉलीवुड के सल्लू भाई यानी सलमान खान का इंडस्ट्री में चाहे जितना नाम क्यों न हो, लेकिन सलमान अपने से सीनियर कलाकारों और बड़ों का हमेशा सम्मान करते हैं। कई बार सलमान खान बिग बी अमिताभ बच्चन, ही मैन धर्मेंद्र, जीतेंद्र और रेखा समेत अन्य सीनियर कलाकारों का पैर छूकर आर्शीवाद लेते नजर आए हैं।

रणबीर कपूर
Ranbir Kapoor

(Image Credit- Social Media)

रणवीर कपूर चाहे अवॉर्ड शो में हो या किसी भी स्टेज पर, हमेशा अपने सीनियर्स को पैर छूकर सम्मान देते हैं। फिल्म ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन शो के समय भी मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली के पैर छूते हुए रणवीर कपूर की फोटो वायरल हुई थी।

रणवीर सिंह
Ranveer Singh

रणवीर सिंह बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर है। रणवीर को कई बार अपने सीनियर के पैर छूते हुए सम्मान देते देखा गया है। जबकि एक फोटो बहुत ही वायरल हुई थी, जिसमें रणवीर एक इवेंट शो में अमिताभ बच्चन को दंडवत प्रणाम करते दिखाई दे रहे थे। इस फोटो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया था।

अनुपम खेर
Anupam Kher

बॉलीवुड के सबसे हिट सीनियर कलाकार अनुपम खेर कभी भी अपनों को सम्मान देने से पीछे नहीं हटते हैं। कई बार अनुपम खेर की सीनियर्स के पैर छूते हुए फोटोज वायरल हुई है।

वरूण धवन
Varun Dhawan

वरूण धवन भी बेहद संस्कारी एक्टर हैं। बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी, लेकिन वो किसी भी स्टेज पर सीनियर्स को सम्मान देना नहीं भूलते हैं। एक शो के दौरान वरूण धवन मशहूर कलाकार हेमा मालिनी के पैर छूते हुए दिखाई दिए थे।

शाहरुख खान
Shahrukh Khan

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान सिर्फ एक्टिंग की वजह से ही नहीं बल्कि अपने व्यवहार की वजह से भी लोगों के पसंदीदा है। शाहरुख सीनियर्स का सम्मान करते वक्त कभी हिचकिचाते नही हैं।

कपिल शर्मा
Kapil Sharma

जाने-माने कॉमेडियन कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर कई सीनियर कलाकार आते हैं। लेकिन वे कभी भी बड़े कलाकारों को सम्मान देने से पीछे नहीं हटते हैं।

(Image Credit- Social Media)



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story