Famous Celebrities Death: 24 घंटों में 4 सितारों की मौत, शोक में डूबा मनोरंजन जगत, ना जाने इंडस्ट्री को किसकी नजर लगी

Famous Celebrities Death: इस समय पूरा मनोरंजन जगत शोक में डूबा हुआ है। 24 घंटों में 4 सितारों ने एक के बाद एक अपने परिवार, फैंस और दोस्तों को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

Ruchi Jha
Published on: 25 May 2023 7:33 AM GMT

Famous Celebrities Death: 24 घंटों में 4 सेलिब्रिटी ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहा दिया। इस खबर ने पूरे मनोरंजन जगत की आंखों को नम कर दिया है। ना जानें क्यों भगवान इतने निर्दयी हो गए कि उन्होंने कुछ ही घंटों में एक-एक करके इन चमकते सितारों को उनके परिवार, दोस्तों और फैंस से हमेशा के लिए अलग कर दिया। अब तो वाकई ऐसा लगता है कि एक पल में जो हमारे पास है, वो दूसरे पल हमारे पास हो या ना हो, किसी को नहीं पता। आखिर हमारी इंडस्ट्री को ये किसकी नजर लग गई है। आइए आज हम आपको अपनी इस स्पेशल रिपोर्ट में इन दिग्गज कलाकारों के बारे में बताते हैं।

आदित्य सिंह राजपूत- Aditya Singh Rajput (1990-2023)

22 मई 2023 ये वो दिन था, जब एक्टर आदित्य सिंह राजपूत हमे हमेशा के लिए अलविदा कह गए। 32 साल के आदित्य की उनके घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। आदित्य के ऐसे अचानक निधन से हर कोई सदमे में है। एक्टर की मौत की वजह ड्रग्स का ओवरडोज होना बताया जा रहा था, लेकिन पुलिस मौत के सही कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है और जांच कर रही है। आदित्य की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें, तो आदित्य ने 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। मॉडलिंग के बाद वह मुंबई आ गए थे, जहां उन्होंने ‘क्रांतिवीर’ और ‘मैंने गांधी को नहीं मारा’ जैसी फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 'स्प्लिट्सविला 9' सहित कई रियलिटी शो में भी भाग लिया। उन्होंने 'लव', 'आशिकी', 'कोड रेड', 'आवाज़ सीजन 9' और 'बैड बॉय सीजन 4' जैसे कई शोज में काम किया था। इसके अलावा, वह कई एड फिल्मों में भी काम कर चुके थे। खैर, भले आज आदित्य हमारे बीच ना हो, लेकिन मनोरंजन जगत में दिया गया उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा।

रे स्टीवेंसन - Ray Stevenson (1964–2023)

एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' में निगेटिव रोल निभाने वाले आयरिश एक्टर रे स्टीवेन्सन ने 23 मई 2023 को दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। 58 साल के स्टीवेंसन की मौत इटली में हुई है। स्टीवेंसन के फिल्मी करियर की बात करें, तो उन्होंने कई सुपरहिट मार्वल फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1990 के दशक में यूरोपीय टीवी सीरीज और टेलीफिल्म्स से की थी। रे को मार्वल की 'थोर' फ्रेंचाइजी में वोल्स्टैग और 'वाइकिंग्स' में ओथेरे जैसी भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने एनिमेटेड स्टार वार्स सीरीज 'द क्लोन वॉर्स' और 'रिबेल्स' में गार सेक्सन को भी आवाज दी है।

वैभवी उपाध्याय - Vaibhavi Upadhyay (1984-2023)

'साराभाई वर्सेस साराभाई' फेम वैभवी उपाध्याय का 23 मई 2023 को निधन हो गया। एक कार दुर्घटना ने वैभवी को हम सब से हमेशा के लिए अलग कर दिया। वैभवी ने बेहद कम उम्र में काफी ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया था, उन्होंने टीवी शोज के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया था। वैभवी, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ साल 2020 में आई फिल्म 'छपाक' और 'तिमिर' में भी नजर आई थीं। इसके अलावा, वह टीवी शो 'साराभाई वर्सेस साराभाई' के अलावा 'क्या कसूर है अमला का' और डिजिटल सीरीज 'प्लीज फाइंड अटैच्ड' में भी काम कर चुकी थी। यकीन नहीं होता कि वैभवी का वो मुस्कुराता चेहरा अब हम दुबारा नहीं देख पाएंगे।

नितेश पांडे - Nitesh Pandey (1973-2023)

टीवी इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार नितेश पांडे का 24 मई 2023 की सुबह निधन हो गया। इस खबर ने सभी को हैरान कर दिया है। नितेश पांडे की मौत ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बड़ा झटका दिया है। किसी के लिए भी इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि एक हंसता मुस्कुराता चेहरा आज हमारे बीच नहीं है। बता दें कि एक्टर की कार्डियक अरेस्ट के कारण मौत हुई है। इन दिनों नितेश स्टार प्लस के फेमस शो 'अनुपमा' में नजर आ रहे थे। शो में अभी नितेश का किरदार खत्म भी नहीं हुआ था कि इससे पहले वह सभी को छोड़कर चले गए। नितेश की प्रोफेशनल लाइफ पर नजर डाले तो, उन्होंने टीवी शोज के अलावा, कई बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया था। वह फिल्म 'ओम शांति ओम' 'बधाई दो', 'रंगून', 'हंटर', 'दबंग 2', 'बाजी', 'मेरे यार की शादी है', 'मदारी' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। वहीं, टीवी शोज की बात करें तो उन्होंने 'साया', 'अस्तित्व...एक प्रेम कहानी', 'हम लड़कियां', 'इंडियावाली मां', 'हीरो- गायब मोड ऑनस' में अपनी शानदार एक्टिंग से सभी का दिल जीता था।

पिछले साल भी कई दिग्गज कलाकारों की हुई थी मौत

इन खबरों ने एक बार फिर पुराने जख्मों को ताजा कर दिया है, जब पिछले साल इंडस्ट्री के बड़े-बड़े कलाकार इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। एक वो समय था, जब पूरी इंडस्ट्री शोक में डूब गई थी और आज एक ये समय है। पिछले साल इंडस्ट्री ने अपने कई दिग्गज कलाकारों को खो दिया था, जिनमें लता मंगेशकर, 'गोल्डन स्टार' यानी बप्पी दा, राजीव कपूर, बप्पी लहिरी, नरेंद्र चंचल, प्रवीण कुमार, सिद्धार्थ शुक्ला और पुनीत राजकुमार जैसे कई नाम शामिल है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story