×

Kapil Sharma Lifestyle: कॉमेडियन कपिल का कार कलेक्शन और घर, आलीशान लाइफस्टाइल में दिग्गज स्टार्स को दे रहे टक्कर

Kapil Sharma Lifestyle: क्या आप जानते हैं कपिल शर्मा की लाइफस्टाइल कितनी आलीशान है। आज उनकी कमाई करोड़ों में है। तो चलिए जान लेते हैं कपिल शर्मा की लाइफस्टाइल के बारे में।

Shweta Srivastava
Published on: 26 July 2022 6:24 AM GMT (Updated on: 26 July 2022 6:24 AM GMT)
Kapil Sharma Lifestyle
X

Kapil Sharma Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Kapil Sharma Lifestyle and Networth: मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आजकल इंडिया से बाहर अपने स्टेज शोज़ करने में व्यस्त हैं साथ ही उन्होंने टीवी पर आने वाले अपने शो द कपिल शर्मा शो से ब्रेक लिया हुआ है। लेकिन क्या आप जानते हैं कपिल शर्मा की लाइफस्टाइल कितनी आलीशान है। भले ही उन्होंने एक कॉमेडी शो पर बतौर कंटस्टेंट शो की शुरुआत की हो लेकिन आज उनकी कमाई करोड़ों में है। तो चलिए जान लेते हैं कपिल शर्मा की लाइफस्टाइल के बारे में।

कपिल शर्मा का सफर

Kapil Sharma (Image Credit-Social Media)

कॉमेडियन कपिल शर्मा आज अपनी हाज़िर जवाबी और कमाल की कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका शुरूआती जीवन कितना संघर्ष भरा रहा है। उन्होंने बेहद गरीबी में मायानगरी का रुख किया और चंद रुपयों से मुंबई जैसे बड़े शहर में अपना गुज़र बसर किया। लेकिन धीरे धीरे अपनी मेहनत के बलबूते पर कपिल कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते चले गए। और आज वो लाखों करोड़ों की कमाई करते हैं। कपिल के पास आज शानदार कार कलेक्शन है,पंजाब और मुंबई में दो दो घर हैं और वो एक बेमिसाल लाइफस्टाइल जीते हैं आइये जानते हैं अखिल कपिल एक महीने में कितना पैसा कमा लेते हैं।

कपिल शर्मा का कार कलेक्शन

Kapil Sharma Car Collection (Image Credit-Social Media)

कॉमेडियन कपिल शर्मा इस वक्त लगभग 282 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी अपने कॉमेडी शो से अच्छी खासी कमाई हो जाती है। आपको बता दें एक शो के लिए कपिल शर्मा करीब 50 लाख रुपये से लेकर 90 लाख रुपये तक फीस चार्ज करते हैं। टीवी के साथ ही वो फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। वहीँ कपिल को लग्जरी कारों का भी काफी शौक है उनके पास अच्छा-खासा कार कलेक्शन है।

Kapil Sharna Vanity Van(Image Credit-Social Media)

कपिल शर्मा के पास खुद की वैनिटी वैन है जिसकी कीमत लगभग 6.5 करोड़ रुपये के करीब है। साथ ही साथ कपिल के पास रॉयल एनफील्ड बुलेट 500 भी है। इसके अलावा, कपिल के पास मर्सिडीज बैंच S350 कार है, जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रुपये से अधिक है। उनके पास रेंज रोवर इवोक और वोल्वो एक्ससी90 कार भी है। इस तरह कपिल कई बड़ी लक्ज़री कार्स के भी मालिक हैं।

कपिल शर्मा का आलीशान घर

Kapil Sharma Mumbai House (Image Credit-Social Media)

हर दिल अज़ीज़ कपिल शर्मा के पास काफी संपत्ति है साथ ही उनके पास मुंबई और पंजाब में खूबसूरत घर भी हैं। कपिल अपनी मेहनत से मुंबई में एक आलीशान घर के मालिक हैं। जिसमे वो अपने परिवार के साथ रहते हैं जिसमे उनकी पत्नी गिन्नी चतरथ, दोनों बच्चे और मां शामिल हैं । कपिल का घर अंधेरी वेस्ट के डीएलएफ इनक्लेव में स्थित है। साथ ही कपिल का घर जहाँ स्थित है उसे मुंबई के पश्चिमी उपनगर के प्रीमियम इलाकों में गिना जाता है। आपको बता दें कपिल के इस घर की कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये है।

Kapil Sharma Punjab Farmhouse (Image Credit-Social Media)

कपिल शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने घर परिवार की तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं। जिसकी वजह से फैंस उनके घर की सैर भी कर लेते हैं। जहाँ कपिल का मुंबई वाला घर बेहद आलीशान है वहीँ उनका पंजाब का घर मुंबई से भी ज़्यादा बड़ा और आलीशान है। पंजाब में कपिल का एक फार्महाउस है जिसमे बेहद बड़ा लॉन है जो इसे खूबसूरत बनाता है।कपिल अक्सर अपने परिवार के साथ यहाँ छुट्टियां मनाने आते रहते हैं।

कपिल शर्मा का लाइफस्टाइल

Kapil Sharma Lifestyle (Image Credit-Social Media)

भारत के सबसे चहेते कॉमेडियन में से एक कपिल शर्मा का जीवन भले ही शुरूआती दौर में मुश्किलों भरा रहा लेकिन वो कहते हैं न इंसान अगर ठान ले तो क्या कर नहीं सकता बस वैसा ही कुछ हुआ कपिल के साथ भी। कपिल ने खुद भी नहीं सोचा होगा जितना प्यार उन्हें लोगों से मिलता है। वो न सिर्फ पैसों से अमीर हैं बल्कि लोगों के प्यार ने भी उन्हें अमीर बना दिया है। वहीँ कपिल महंगी गाड़ियों,आलीशान बंगलों के भी मालिक हैं। जिसने कपिल के लाइफस्टाइल में चार चाँद लगा दिए। उनकी खुद की वैनेटी वैन है जिसकी कीमत 6.5 करोड़ है वही मुंबई और पंजाब में आलीशान घर हैं और साथ ही कई बड़ी गाड़ियां भी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story