Farah Khan Mother Films: इन फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं हैं फराह खान की मां मेनका ईरानी

Farah Khan Mother Films: आप में से बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि फराह खान की मां फिल्मों में भी काम कर चुकीं हैं, जी हां! आइए आपको उनकी फिल्मों के बारे में बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 26 July 2024 11:14 AM GMT (Updated on: 26 July 2024 1:26 PM GMT)
Farah Khan Mother Films
X

Farah Khan Mother Films (Photo- Social Media)

Farah Khan Mother Menka Irani Films: बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक फराह खान की मां मेनका ईरानी का निधन हो गया है। मेनका ईरानी काफी लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं, जिसकी वजह से वह हॉस्पिटल में एडमिट थीं, जहां उनका इलाज चल रहा था। मेनका ईरानी ने 26 जुलाई यानी की आज इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गई। आप में से बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि फराह खान की मां फिल्मों में भी काम कर चुकीं हैं, जी हां! आइए आपको उनकी फिल्मों के बारे में बताते हैं।

फराह खान की मां मेनका ईरानी की फिल्में

ये तो आप सब जानते ही होंगे कि फराह खान फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। फराह खान के पिता बॉलीवुड के एक टॉप क्लास के निर्देशक और एक्टर थे, उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में बनाईं थीं, लेकिन एक फिल्म फ्लॉप होने के बाद उनका करियर भी खत्म होता चला गया। फराह खान के पिता की तरह ही उनकी मां भी फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं हैं। मां मेनका ईरानी अभिनेत्री डेज़ी ईरानी और हनी ईरानी की बहन थीं।


मेनका ईरानी की फिल्मों की बात करें तो वह 1963 में आई फिल्म "बचपन" का हिस्सा रह चुकीं हैं। इस फिल्म में मेनका ईरानी के अलावा डेजी ईरानी और सलीम भी मुख्य किरदारों में थे। इस फिल्म का निर्देशन नाजिर द्वारा किया गया था, जबकि फिल्म की कहानी सलीम खान ने लिखी थी।

लंबे समय से बीमार चल रहीं हैं मेनका ईरानी

मेनका ईरानी 79 साल की थी, करीब दो हफ्ते पहले ही उन्होंने अपना 79 वां जन्मदिन मनाया था, रिपोर्ट्स की मानें तो मेनका बढ़ती उम्र संबंधी बीमारियों से गुजर रहीं हैं। मेनका ईरानी ने हालातों से लड़कर अपने दोनों बच्चों साजिद और फराह का पालन पोषण किया, क्योंकि फराह के पिता फिल्म फ्लॉप होने की वजह से शराब के लत में इतने चूर हो चुके थे कि उनका निधन हो गया था, पति के निधन के बाद मेनका को सारी जिम्मेदारियां संभालनी पड़ी। आज के समय में फराह और साजिद दोनों ही इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम बन चुके हैं।




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story