×

फराह खान ने की FKCC की शुरुआत, 12 हफ्ते में सिखाएंगी डांसिंग के गुर

suman
Published on: 2 Sep 2016 5:51 AM GMT
फराह खान ने की FKCC की शुरुआत, 12 हफ्ते में सिखाएंगी डांसिंग के गुर
X

मुंबई: कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान अब सिखाएंगी डांस। फराह बॉलीवुड की एक बड़ी कोरियोग्राफर है इसलिए उनका नाम भी इस इंडस्ट्री में उतना ही बड़ा है और फराह अब बच्चों को सिखाएंगी नए-नए डांस फॉर्म्स। उन्होंने बिना किसी देर के एफकेसीसी की शुरुआत भी कर दी है। इस खास मौके पर उनके भाई साजिद खान और प्रोड्यूसर शशि रंजन रहे। इस पर फराह ने कहा कि डांस उनके दिल के करीब है। इसीलिए उन्होंने एफकेसीसी यानि फराह खान कोरियग्राफी कोर्स की शुरुआत की। इसमें गाने शूट करने, बनाने और अच्छी कोरियोग्राफी के गुर सीखाए जाएंगे।

FARAH-KHAN1

सबके प्रोत्साहन से मिला मुकाम

फराह से जब न्यूज ट्रैक के रिपोर्टर प्रशांत ने जानना चाहा कि वो क्या चीज है जिसने उन्हें ये कोर्स बनाने को मजबूर किया तो वो झट से बोलीं- लोगों ने। आप सब ने, हर कोई उनसे पूछता था कि क्या आपकी कोई डांस क्लास है। यहां तक कि मेरे प्लंबर तक ने पूछ लिया था अपनी बेटी के लिए। तभी से मैने इसे डिजाइन करना शुरू कर दिया था।

FARAH-KHAN

बॉलीवुड का अकेला कोरियोग्राफी कोर्स

फराह बताती हैं कि फिल्म कोरियोग्राफी कोर्स 12 हफ्ते का होगा, जिसमें कैमरा, क़ॉस्टयूम, सेट आईडिया के साथ-साथ हर कुछ डांस से संंबधित सीखाया जायेगा। वे 25 सालों से इंडस्ट्री में पैर जमाए हुए है। उनकी पहुंच हॉलीवुड तक में है। वे अपनी आदर्श सरोज खान को मानती है।

SAJID-KHAN

सर्टिफिकेशन बिल का इंतजार

विशाल डडलानी के जैन गुरू विवाद पर उनका कहना था कि वे हर तरह से विशाल को सपोर्ट करेंगी, क्योंकि वे फ्रीडम ऑफ स्पीच की हिमायती है और उनका कहना है कि फिल्मों को सर्टिफिकेट दो, मगर सेंसर नहीं। फिल्म सर्टिफिकेशन बिल जितनी जल्दी आए उतना अच्छा है।

FARAH-KHAN11

हॉलीवुड में भी डिमांड

वहीं हॉलीवुड का जिक्र करने पर कहती हैं कि हॉलीवुड में जब ड़ा गाना होता है तो उनको मौका मिला..बॉम्बे ड्रीम्स ले लो, शकीरा के साथ एसोसिएशन ले लो या अब जैकी चेन की फिल्म में भी गाना कर रही है। वहां सॉन्ग एंड डांस कल्चर नहीं है फिर भी जब भी कुछ होता है तब उन्हें बुलाया जाता है। इन सबके बीच अपने चहेते स्टार शाहरूख को भी फराह ने याद किया और उन्हें एक अच्छा डांसर माना।

suman

suman

Next Story