×

फरहान ही नहीं इन celebrity couples ने भी तोड़ी सालों पुरानी शादी

Newstrack
Published on: 28 Jan 2016 7:39 AM GMT
फरहान ही नहीं इन celebrity couples ने भी तोड़ी सालों पुरानी शादी
X

मुंबई: आजकल बॉलीवुड में लॉन्ग टर्म शादियों के टूटने का सिलसिला चल पड़ा है। यहां के हर गलियारे में सुन को मिलता है ,आज इस सेलिब्रेटी ने रिश्ता तोड़ा तो कल किसी और ने । भई बॉलीवुड वाले तो ब्रेकफास्ट,लंच और डिनर की तरह अपने रिश्ते को बदल रहे है। आखिर क्या वजह रहती है इन फिल्मी-हस्तियों के साथ, जो इनका सात जन्मों का रिश्ता सात पलभर में टूट जाता है। आज हम कुछ ऐसे ही सेलिब्रेटीज के रिश्तों की पड़ताल करेंगे, जो कई सालों तक साथ रहने के बाद अलग हो गए है....

फरहान अख्तर-अधूना अख्तर

सबसे पहले हम बात करते है फरहान और उनकी वाइफ अधूना की। इस जोड़ी को कभी आइडियल जोड़ी मानी जाती है। दोनों ने 15 साल की शादी के बाद अलग होने का फैसला लिया है।

इनके अलग होने की खबरें बहुत दिनों से आ रही थी, अब फरहान ने इसकी पुष्टि की है। दोनों के बीच अलगाव की वजह फरहान से एक एक्ट्रेस की बढ़ती नजदीकियां मानी जा रही है। दोनों ने 2000 में शादी की थी, इनकी दो बेटियां शाक्या और अकीरा हैं।

ऋतिक रोशन- सुजैन खान ऋतिक रोशन- सुजैन खान

ऋतिक रोशन- सुज़ैन खान

दिसंबर 2013 में ऋतिक और सुज़ैन ने भी एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया। इन दोनों की शादी के 14 साल हो गए है और इनकी भी टू ट्वींस चाइल्ड है। खबरों के मुताबिक इनके बीच की दूरियां फिल्म ' काइट्स' के बाद शुरु हुई थी। 2000 में ऋतिक ने सुज़ैन से उस वक्त शादी की थी, जब वो लाखों दिलों की धड़कन थे।

अर्जुन रामपाल- मेहर अर्जुन रामपाल- मेहर

अर्जुन रामपाल- मेहर

ऋतिक- सुज़ैन के अलगाव की वजह अर्जुन रामपाल को माना जा रहा था। जब अर्जुन ने अपनी पत्नी मेहर से अलग होने का फैसला लिया तो इसकी पुष्टि भी हो गई। इन्होंने भी 17 साल की शादी को तोड़ने के लिए डायवोस के लिए पेपर फाइल किया। इनका डायवोस सिर्फ इस लिए रुका है कि इनकी बेटियां इसे समझने लायक हो जाएं।

करिश्मा कपूर-संजय कपूर करिश्मा कपूर-संजय कपूर

करिश्मा कपूर-संजय कपूर

29 सितंबर 2003 में हुई ये शादी हमेशा से ही विवादों में रही है। कुछ साल पहले संजय कपूर का दिल्ली की उद्यमी प्रिया चटवाल के साथ नाम जुड़ा था। उसके बाद से करिश्मा और संजय के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई। शादी के 11 साल बाद इन्होंने डायवोस फाइल किया है। संजय ने पहले 2014 को बांद्रा के फैमिली कोर्ट में बच्चों की कस्टडी की मांग की थी। उसके बाद करिश्मा ने भी 2015 में सहमति पर पीआइएल फाइल किया

रघुराम( रोडीज स्टार)-सुगंधा रघुराम( रोडीज स्टार)-सुगंधा

रघु राम- सुगंधा गर्ग

रघु राम और सुगंधा गर्ग भी एक- दूसरे से अलग हो गए। इनकी शादी को फरवरी में 10 पूरे होने जा रहे है। दोनों के बीच अलगाव की वजह का पता नहीं चल पाया है। अपने बिज़ी रुटीन की वजह से दोनों ने सहमति से अलग होने का निर्णय लिया है। 'रोडीज' और'स्पिल्टस वाला' शो के बाद रघुराम लोगों के बीच पापुलर हुए है।

रीना- आमिर खान रीना- आमिर खान

आमिर खान-रीना दत्ता

आमिर खान ने 1986 में घर से भागकर रीना से शादी की थी ।16 साल की मैरिड लाइफ के बाद दोनों ने 2002 में डायवोस दे दिया। इनके दो बच्चे जुनैद और इरा है। बाद में आमिार ने लगान की असिस्टेंट डायरेक्टर किरण राव से शादी कर ली।

अमृता सिंह-सैफ अली खान अमृता सिंह-सैफ अली खान

सैफ अली खान-अमृता सिंह

दोनों 14 साल तक एक-दूसरे के साथ रहे, उसके बाद तलाक ले लिया। सैफ ने 21 साल की उम्र में 12 साल बड़ी अमृता से शादी की थी । तब उनका करियर शुरू भी नहीं हुआ था। दोनों के दो बच्चे सारा और अब्राहम है। 2012 में उन्होंने 10 साल छोटी एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी की। सैफ के बच्चों और करीना के बीच काफी फ्रेंडली रिलेशनशिप हैं।

मोना (पहली पत्नी), बोनी कपूर और श्रीदेवी मोना (पहली पत्नी), बोनी कपूर - श्रीदेवी

श्री देवी-बोनी कपूर

बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नी मोना को डायवोस देकर श्री देवी से शादी की थी। हालांकि, उनकी पहली पत्नी अंतिम समय तक ससुराल वालों के साथ रही। शादी से पहले ही श्रीदेवी की प्रेग्नेंसी की खबर आई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने बेटी को जन्म दिया था ।

सारिका और कमल हासन सारिका और कमल हासन

सारिका-कमल हासन

सारिका से प्यार होने पर कमल हासन ने अपनी पहली पत्नी (वाणी गणपति) से डायवोस लेकर लिव इन में रहने लगे थे। शादी से पहले ही सारिका ने 28 जनवरी 1986 को श्रुति हासन को जन्म दिया था। उसके बाद 1988 में दोनों ने शादी कर ली और 1991 में सारिका ने अपनी दूसरी बेटी अक्षरा को भी जन्म दिया। इन दोनों के बीच 14 साल का रिश्ता चलने के बाद 2004 में डायवोस ले लिया।

पूजा भट्ट और मनीष मखीजा पूजा भट्ट और मनीष मखीजा

पूजा भट्ट- मनीष मखीज़ा

महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट ने पति मनीष मख़ीजा के साथ अपने 12 साल का रिश्ता खत्म करते हुए साल 2014 में डायवोस लिया। इनके अन्य रिलेशनशिप की चर्चा मीडिया में बहुत रही, लेकिन सोशल मीडिया में अपने रिलेशनशिप स्ट्टेस के बारे में सफाई देते हुए लिखा कि डायवोस के बाद वह अकेली रह रही है।

Newstrack

Newstrack

Next Story