×

Movie review: नहीं चला फरहान अख्तर का तूफान, प्रेडिक्टेबल कहानी से ऊबे लोग

Movie review: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'तूफान' ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है।

Anshul Thakur
Report Anshul ThakurPublished By Shweta
Published on: 16 July 2021 1:09 PM GMT
फिल्म तूफान
X

फिल्म 'तूफान' ( डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

Movie review: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'तूफान' (Toofaan) ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम (OTT Platform Amazon Prime) पर रिलीज हो चुकी है। इस मूवी में एक्टर फरहान अख्तर एक बॉक्सर (Boxer) का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। भाग मिल्खा भाग (Bhaag Milkha Bhaag) के डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakesh Omprakash Mehra) ने ही इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। लेकिन यह फिल्म लोगों के बीच कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फरहान अख्तर की जोड़ी से दर्शकों को बहुत उम्मीदें थी, लेकिन मूवी 'तूफान' उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई।

इस मूवी के शुरुआती 20 मिनट में ही दर्शक इस मूवी से थक गए। जहां एक और राकेश ओम प्रकाश मेहरा और फरहान अख्तर की जोड़ी भाग मिल्खा भाग बनाकर लोगों के दिलों पर छा गई, वहीं तूफ़ान से इन्होंने लोगों को निराश किया है। दरअसल, फिल्म का ज्यादातर हिस्सा बॉक्सिंग की ट्रेनिंग और उसकी दुनिया दिखाने में ही निकल गया।

इस मूवी में दिखाया है कि, डोंगरी का लावारिस अज्जू भाई (फरहान अख्तर) डॉन जाफर (विजय राज) के एहसानों में दबा हुआ है। जिसके कारण अज्जू जाफर के लिए वसूली का काम करता है। अज्जू को बॉक्सिंग का शौक है। एक दिन उसकी लाइफ में एक डॉक्टर जिसका नाम अनन्या (मृणाल ठाकुर) है उसकी एंट्री होती है। उसके बाद अब अज्‍जू भाई को जिंदगी जीने का मकसद मिल जाता है। इसके बाद अज्जू दिग्गज कोच नारायण प्रभु (परेश रावल) (Paresh Rawal) से बॉक्सिंग में ट्रेनिंग लेता है।

अज्जू कि जिंदगी में अच्छे दिन आ ही रहे होते हैं कि अचानक लव जिहाद का मामला सामने आ जाता है और उसकी जिंदगी में 'तूफान' आ जाता है। कुल मिलाकर कहानी यही है. पूरी मूवी इसी के इर्द-गिर्द घूम रही है. इस मूवी में कोई दिलचस्प मोड़ नहीं है। मूवी में परेश रावल जैसे बेहतरीन कलाकार के होने के बाद भी, वो अपनी एक्टिंग का कोई खास दम नहीं दिखा पा रहे।

इस फिल्म की राइटिंग और डायरेक्शन में कोई दम नहीं है। राइटर ने पूरी मूवी को बॉक्सिंग की तैयारी में निकाल दिया। ये इस मूवी में काम कर रहे कलाकारों की मेहनत है, कि लोगों ने इस मूवी को देखा। उन्होंने अपनी अदाकारी से फिल्म को रोचक बनाए रखा था। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने 'रंग दे बसंती' (Rang De Basanti) और भाग मिल्खा भाग (Bhaag Milkha Bhaag) जैसी लाजवाब फिल्में बनाई है। लेकिन तूफान इस फिल्मों के आस-पास भी नही है।

Shweta

Shweta

Next Story