×

Bollywood: फरहान से लेकर ऋतिक तक ने किया अपना बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन, देख कर आप भी रह जायेंगे दंग

Body Transform in Bollywood: बॉलीवुड में फिल्मों के अनुसार अपनी बॉडी को ट्रासफोर्म करने का चलन सा चल गया जिसमे हिंदी फिल्म जगत के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से लेकर रणबीर कपूर तक सभी शामिल हैं।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 12 May 2022 4:44 AM GMT
Bollywood Actors Body Transformation
X

Bollywood Actors Body Transformation (Image Credit-Social Media)

Bollywood Actors Body Transformation: बॉलीवुड में फिल्मों के अनुसार अपनी बॉडी को ट्रासफोर्म करने का चलन सा चल गया जिसमे हिंदी फिल्म जगत के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से लेकर रणबीर कपूर तक सभी शामिल हैं। और अब इस लिस्ट में ऋतिक रोशन,राज कुमार राव, शहीद कपूर और फरहान अख्तर तक सभी शामिल हो चुके हैं। फैट से फैब का सफर यूँ तो आसान नहीं है लेकिन इन सभी एक्टर्स ने अपनी कड़ी मेहनत से ऐसा कर के दिखाया है।

राजकुमार राव से लेकर रणबीर कपूर तक सभी ने अपनी बॉडी को ट्रांसफॉर्म कर के दर्शकों को भी हैरान कर दिया था।


Raj Kumar Rao Body Transformation (Image Credit-Social Media)

राजकुमार राव ने अपनी फिल्म 'बधाई दो' के लिए ज़बरदस्त बॉडी ट्रासफोर्म किया था जिसे देख उनके फैंस भी दंग रह गए थे। साथ ही राजकुमार के सिक्स पैक्स एब्स को देखकर सभी बस देखते ही रह गए। जब इस फिल्म में उनका फर्स्ट लुक सामने आया तो वो टॉक ऑफ़ द टाउन बन गए थे। राजकुमार राव ने बताया था कि इसके लिए उन्होंने वेजिटेरिअन डाइट को अपनाया था। और किसी भी तरह की कोई दवाई या प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल नहीं किया था। इससे वो एक रोबदार इंस्पेक्टर की भूमिका में पूरी तरह फिट हो गए। साथ ही लोगों को अपने ऍपेरैंस से उन्होंने चकित कर दिया था।

इसी तरह फरहान अख्तर ने भी अपनी बॉडी ट्रासफोर्मशन से दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी साझा की थी जिसमे उन्होंने अपने वेट के साथ अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को दिखाया था।


Farhan Akhtar Body Transformation (Image Credit-Social Media)

दरअसल फरहान आजकल अपनी फिल्म तूफ़ान को लेकर ज़ोरों शोरों से तैयारी कर रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने अपनी बॉडी को भी ट्रासफोर्म किया है। इतना ही नहीं वो पहले से कहीं ज्यादा फिट (Farhan Akhtar fitness) भी नजर आ रहे हैं। फरहान के फिटनेस ट्रेनर समीर जौरा (Sameer Joura) ने भी कहा है कि फरहान अख्तर के अंदर काम करने का जबरदस्त जुनून है। इस फिल्म के लिए फरहान ने बॉक्सर की तरह बॉडी पाने के लिए खूब मेहनत की है। उनका ये बॉडी ट्रांसफॉर्म देखते ही बनता है।


Ranbir Kapoor Body Transformation (Image Credit-Social Media)

ऐसा ही कुछ दिखा था जब रणबीर कपूर ने 2018 में अपनी फिल्म संजू के लिए कड़ी मेहनत की थी। रणबीर कपूर को इसके लिए काफी सराहना भी मिली थी क्योकि उन्होंने अपने आप को संजय दत्त की तरह दिखने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। साथ ही संजय के फ़िल्मी करियर की शुरुआत से लेकर उस समय तक हर दौर का लुक उन्होंने हूबहू कॉपी किया था साथ ही अपनी बॉडी को भी वैसे ही ढला था।

शहीद कपूर ने अपनी फिल्म कबीर खान के लिए अपनी बॉडी को काफी ट्रांसफॉर्म किया था जिससे उन्हें काफी सराहना भी मिली। उनका ये बदला रूप लोगों को काफी पसंद आया।


Hrithik Roshan Body Transformation (Image Credit-Social Media)

ऋतिक रोशन हमेशा से ही अपनी फिज़ीक के लिए जाने जाते हैं। उनकी पहली फिल्म कहो न प्यार है से लेकर आज तक उनके एब्स और बॉडी पर लाखों फैंस मरते हैं। उनका वॉर फिल्म का लुक हर किसी को दीवाना कर गया था लेकिन क्या आप जानते हैं इस लुक के लिए ऋतिक ने कड़ी मेहनत की थी। दरसअल ऋतिक ने अपनी फिल्म सुपर 30 के लिए काफी वेट गेन किया था। इसके चलते ऋतिक को वॉर के अपने लुक के लिए काफी किलो वेट कम करना था। उन्होंने अपना वेट कम करने की जर्नी का एक वीडियो भी अपने फैंस के लिए शेयर किया था साथ ही उन्होंने लिखा था,"K.A B I R का दूसरा पहलु, बिहाइंड द सीन्स। "गौरतलब है कि वॉर फिल्म में ऋतिक ने मेजर कबीर धालीवाल की भूमिका निभाई थी।


Aamir Khan Body Transformation (Image Credit-Social Media)

आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते हैं। और इस बात से हर कोई इत्तेफाक रखता होगा कि आमिर अपनी हर फिल्म के लिए शत प्रतिशत योगदान देते हैं। फिल्म दंगल के लिए आमिर ने अपनी बॉडी को इस तरह ट्रांसफॉर्म किया था की हर कोई उन्हें इस रूप में देख कर दंग रह गया। उन्होंने अपने आप को पूरी तरह महावीर फोगाट बना लिया था। आमिर ने अपना वजन 68 किलोग्राम से 93 किलोग्राम कर लिया था। जो किसी अजूबे से कम नहीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story