×

फिल्म टिकटों की GST दरों में कटौती से निर्माताओं में खुशी, गिल्ड ने जताया आभार

aman
By aman
Published on: 12 Jun 2017 11:27 AM GMT
फिल्म टिकटों की GST दरों में कटौती से निर्माताओं में खुशी, गिल्ड ने जताया आभार
X
फिल्म टिकटों की GST दरों में कटौती से निर्माताओं में खुशी, गिल्ड ने जताया आभार

मुंबई: फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने सोमवार (12 जून) को सरकार द्वारा 100 रुपए से कम कीमत वाले फिल्म टिकटों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत कर की दरों को 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी करने का स्वागत किया है।

गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक बयान में कहा, 'केंद्रीय वित्त मंत्री और जीएसटी परिषद द्वारा उद्योग की वैध चिंताओं पर विचार करने तथा 100 रुपए कम कीमत की फिल्म टिकटों पर कर की दरों को 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी करने का भारतीय फिल्म उद्योग स्वागत करता है।'

फिल्म उद्योग के लिए बढ़िया

कपूर ने कहा, 'हमारा यह मानना है कि भारतीय फिल्म उद्योग से इससे कम कर वसूला जाना चाहिए, ताकि उन्हें आगे निवेश करने, रोजगार उत्पन्न करने और विकास दर हासिल करने में मदद मिलेगी। इससे सरकार को ना सिर्फ अधिक कर राजस्व प्राप्त होगा, बल्कि हमारे देश की विविध संस्कृतियों को देश से बाहर बढ़ावा देने में भी मदद मिलेगी।'

नायडू-फड़णवीस से गिल्ड में की थी मुलाकात

बता दें, कि पिछले महीने गिल्ड ने फिल्म उद्योग की चितांओं से जीएसटी परिषद के अलावा सूचना प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस को अवगत कराया था।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story