×

Film Bell Bottom Review: बड़े पर्दे पर लौटे एक्शन हीरो अक्षय कुमार, जमाई अपनी धाक

Film Bell Bottom Review: थियेटरों को फिल्म बेल बॉटम का सहारा मिला और 50 फ़ीसदी दर्शकों के साथ सिनेमा घर खुले । कई महीनों से सुर्खियां बटोर रही अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम दर्शकों को थिएटर तक खीच लाने में कामयाब रही ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 19 Aug 2021 8:22 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2021 9:41 AM GMT)
Film Bell Bottom akshay kumar
X

बेल बॉटम में अक्षय कुमार (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Film Bell Bottom Review: कोरोना महामारी के बीच जब बंदी और वायरस का डर सता रहा है इसी बीच फिल्म मेकर्स ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म बेल बॉटम (Bell Bottom) को थियेटरों में रिलीज करने का बड़ा जोखिम उठाया । अभी अभी सिनेमा हाल खुले कुछ ही दिन हुए हैं जिसे लेकर भी सिनेमाघरों के मलोकों में डर सता रहा था कि कही थिएटर खाली ना रह जाए । लेकिन थियेटरों को फिल्म बेल बॉटम का सहारा मिला और 50 फ़ीसदी दर्शकों के साथ सिनेमा घर खुले । कई महीनों से सुर्खियां बटोर रही अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम दर्शकों को थिएटर तक खीच लाने में कामयाब रही । ये सचमुच तारीफ के लायक है । जहां कई बड़े बड़े फिल्म मेकर्स ने फिल्म फ्लॉप के डर और कोरोना काल में सुरक्षा को बरकरार रखने के लिए अपनी कई बड़ी बजट फिल्मों को OTT प्लेटफार्म पर रिलीज करने का फैसला लिया वहीं दूसरी तरफ निर्देशक रंजीत एम तिवारी ने इसे बड़े स्क्रीन पर उतारने का जोखिम लिया । जिसके चलते कई और फिल्में अब बड़े स्क्रीन पर रिलीज हो सकेंगी।

Movie Review : बेल बॉटम (एक्शन थ्रिलर)

लेखक: असीम अरोड़ा और परवेज शेख

मुख्य कलाकार: अक्षय कुमार, वानी कपूर, लारा दत्ता, हुमा कुरैशी, आदिल हुसैन

कहानी

फिल्म मेकर्स ने ये फिल्म सच्ची घटना से प्रेरणा लेकर इसे बड़े स्क्रीन पर उतारने का जोखिम उठाया । फिल्म बेल बॉटम रॉ एजेंट पर आधारित है । जिसने अपनी जाबाज़ी , अपनी चतुराई , सूझबूझ से, साहस दिखाते हुए हाईजैक प्लेन से यात्रियों को ना सिर्फ बचाया बल्कि हाईजैक करने वाले उन आतंकियों को भी पकड़ा । ये उस समय की बात है जब देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं । जब देश लगातार हाइजेक्स का शिकार बन रहा था ।

कई फिल्मों में अक्सर आपने देखा होगा जब कोई प्लेन हाईजैक हुआ करता था तो यात्रियों को छुड़ाने के बदले मोटी रकम मांगी जाती थी, जिसके साथ भारत जेल में बंद उनके खूंखार साथी को रिहा करने की भी बात आतंकी करते थे । ऐसा की कुछ इस फिल्म में दे सकेंगे । फिल्म में रॉ एजेंट अंशुल मल्होत्रा का रोल कर रहे अक्षय कुमार भी एक हाईजैक का शिकार हुए जिसमें उन्होंने अपनी मां को खो दिया । बस यही वजह रही कि वह रॉ एजेंट बने ।

लखनऊ सेंट्रल (2017) जैसी फिल्म के पूरे अनुभाव को फिल्म बेल बॉटम में सारी खूबियों का इस्तेमाल किया निर्देशक रंजीत एम तिवारी ने । फिल्म का पहला भाग थोड़ा स्लो चलता है लेकिन फिल्म का सेकंड हाफ एक्शन और थ्रिलर से भला हुआ है । जो फिल्म को मजबूत बनाता है । इस फिल्म के सेकंड हाफ में आपको कई नए ट्विस्ट दिखेंगे । जिसके चलते ये फिल्म दर्शकों को बांधे रखता है । फिल्म को पर्दे पर उतारने में निर्देश कामयाब दिख रहे हैं । फिल्म में चुटीले डायलॉग सुन सीट पर बैठे आप भी सीटी मारने और तालियां बजाने पर मजबूर हो सकते हैं । फिल्म में कई गाने है लेकिन सखियां गाने ने सभी का ध्यान खीचा है ।

इस फिल्म के साथ ही अक्षर कुमार एक बार फिर अपने एक्शन में लौट आए हैं । वह अंशुल मल्होत्रा उर्फ़ 'बेल बॉटम' के किरदार में ऐसे डूबे की मामला हिट होने की तरफ बढ़ रहा है । इस फिल्म में लारा दत्ता (lara dutta) ने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (PM Indira Gandhi) के रोल को बखूबी निभाया है । उनका लुक फिल्म में सरप्राइज पैकेज रहा । वाणी कपूर (vaani kapoor) ने भी फिल्म में अपने किरदार को अच्छे से निभाया है । हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) का रोल ज्यादा बड़ा रो नहीं दिखा लेकिन उन्होंने ने भी अपनी अलग ही छाप छोड़ी । अपनी हर फिल्मों में एक अलग पहचान दर्ज करने वाले अभिनेता आदिल (Adil Hussain) ने भी इस फिल्म में कमाल दिखाया ।

फिल्म क्रिटिक तरण ने दिए चार स्टार

तरण आदर्श, फिल्म क्रिटिक ने इस फिल्म को 4 स्टार रेटिंग दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story