×

Brahmastra: नहीं रुक रहा फिल्म ब्रह्मास्त्र पर बवाल, अब ट्रोलर से भिड़े करण जोहर

Brahmastra: एक ट्विटर यूजर ने फिल्म के एक सीन पर अपनी विशेष टिप्पणी कर तर्क निकाला जिसपर ब्रह्मास्त्र फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने उसे अपने ही अंदाज में एक करारा जवाब दिया है।

Anushka Rati
Published on: 19 Sep 2022 4:00 PM GMT
Brahmastra: नहीं रुक रहा फिल्म ब्रह्मास्त्र पर बवाल, अब ट्रोलर से भिड़े करण जोहर
X

Brahmastra movie (image: social media)

Brahmastra: फिल्म "ब्रह्मास्त्र भाग 1: शिवा" बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्मेंस कर रही है। इस फिल्म ने अब तक 360 करोड़ का बिजनेस किया है। वहीं एक ट्विटर यूजर ने फिल्म के एक सीन पर अपनी विशेष टिप्पणी कर तर्क निकाला जिसपर ब्रह्मास्त्र फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने उसे अपने ही अंदाज में करारा जवाब दिया है।

आपको बता दें कि, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत "ब्रह्मास्त्र: भाग एक- शिव" पिछले हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज हुई और फिल्म को दर्शकों से प्यार और आलोचना दोनों मिल रही है। वहीं आज फिल्म के निर्माता अयान मुखर्जी ने यह शेयर किया कि फिल्म ने पूरी दुनिया भर में 360 करोड़ रुपये का सक्सेसफुल बिजनेस कर लिया है और इस बात से ब्रह्मास्त्र की पूरी टीम बेहद खुश और एक्साइटेड है। साथ ही कुछ दिनों पहले, प्रोड्यूसर करण जौहर ने भी यह शेयर किया कि वह फिल्म की सफलता के लिए कितने थैंकफुल और एक्साइटेड हैं। हालांकि, ऐसे कई आलोचक भी हैं जिन्होंने फिल्म में कई खामियों की ओर इशारा किया है। वहीं एक ट्विटर यूजर ने ब्रह्मास्त्र के एक सीन को लेकर तर्क निकाला और कई सवाल भी पूछे जिसपर करण जौहर ने उस ट्विटर यूजर को एक करारा जवाब दिया।

बता दें कि, फिल्म "ब्रह्मास्त्र" के दृश्यों में से एक सीन में यह दिखाया गया है की रणबीर और आलिया के कैरेक्टर उस छिपे हुए आश्रम को खोजने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें गुप्त समाज ब्राह्मण है और वो दोनों नागार्जुन के कैरेक्टर अनीश शेट्टी को गूगल मैप्स पर आश्रम के एड्रेस को टाइप करने के बोलते हैं। जिसपर एक ट्विटर यूजर ने यह सवाल किया कि अगर आश्रम की लोकेशन को फिल्म में सीक्रेट रखा गया है तो गूगल मैप पर इसका जिक्र कैसे किया जा सकता है? अब डिलीट किए गए ट्वीट में, नेटिज़न ने सवाल किया, "मुझे बताओ कि आश्रम कैसे गुप्त है और आश्रम का पता गूगल मैप्स पर कैसे है? इस तर्क के लिए फिल्म ने 300 करोड़ कमाए हैं? यही इंडियन क्रिएटिविटी है?"


जिसपर प्रोड्यूसर करण जौहर ने उस ट्विटर यूजर को जवाब दिया और एक्सप्लेनेशन की ऑफर किया। उन्होंने ट्वीट किया, "गुरु वास्तविक दुनिया में किसी अन्य व्यक्ति की तरह रह रहे हैं ... कोई नहीं जानता कि वह ब्राह्मण के नेता हैं! कि उनका अस्त्रों का घर है... इसलिए वास्तविक दुनिया में उनके नाम के साथ उनका पता निश्चित रूप से गूगल मैप्स पर है!" कुछ करण जौहर के एक्सप्लेनेशन से परसुएडेड थे, जबकि कुछ को लगा कि अच्छी तरह से बनाई गई फिल्म को इस तरह के एक्सप्लेनेशन की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि उस ट्विटर यूजर ने अपनी की गई ट्वीट को डिलीट कर दिया है पर उसकी ट्वीट के बाद कई और यूजर्स ने भी अपने अपने डाउट्स और क्वेश्चंस से की झड़ी लगा दी।




साथ ही हाल ही में अयान मुखर्जी ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए ब्रह्मास्त्र के डायलॉग्स की आलोचना पर रिएक्ट करते हुए, अयान ने कहा, "केसरिया सॉन्ग रिलीज करने से पहले हमारे मन में कई तरह के डाउट्स थे और यह सॉन्ग कागज पर लिखा काफी बेहतर लग रहा था लेकिन, जब केसरिया सॉन्ग लोगों के बीच आया, तो पहले 48 घंटों के लिए हमने जो सुना, वह था, 'हे भगवान, ये कैसा गाना है उन्होंने लव स्टोरी के साथ ऐसा क्यों किया।' लेकिन इतने नेगेटिव कमेंट्स के बीच भी यह गाना ब्लॉकबस्टर बना रहा और आज कोई इसके बारे में बात भी नहीं करता। तो यह नोट करने वाली बात है लेकिन फिर भी भारत में वेरियस टाइप के ऑडियंस की क्लासेस हैं।"

इसके साथ ही हम फिल्म ब्रह्मास्त्र की बात करें तो, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा, 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 1: शिव' में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे। फिल्म ने मौनी रॉय को एक घातक खलनायक के रूप में कैरेटराइज्ड किया गया है, जो ब्रह्मास्त्र हासिल करने के लिए रणबीर कपूर, नागार्जुन और अमिताभ बच्चन के साथ लड़ाई करते हैं। फिल्म में शाहरुख खान का एक्सटेंडेड गाइडलाइंस वाला कैमियो भी है।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story