×

फिल्म "Emergency" में अटल बिहारी वाजपेई की भूमिका निभाएंगे ये अभिनेता

कई दिनों चर्चा पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेई के किरदार को लेकर चल रही थी कि कौन निभाएगा इसे। आपको बता दें कि वो नाम भी अब सामने आ गया है।

Anushka Rati
Published on: 27 July 2022 7:59 AM GMT
फिल्म Emergency में अटल बिहारी वाजपेई की भूमिका निभाएंगे ये अभिनेता
X

Film Emergency ( image: social media )

Emergency: कंगना रनौत अपनी फिल्म 'इमरजेंसी' के लिए एक बार फिर निर्देशक की भूमिका निभा रही हैं। जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएँगी। वहीं अनुपम खेर क्रांतिकारी नेता जेपी नारायण के स्थान पर कदम रखेंगे। लेकिन कई दिनों चर्चा पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेई के किरदार को लेकर चल रही थी कि कौन निभाएगा इसे। आपको बता दें कि वो नाम भी अब सामने आ गया है। फिल्म में अभिनेता श्रेयस तलपड़े अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाएंगे। जिन्होंने भारत के प्रधान मंत्री के रूप में तीन बार सेवा की

इसके साथ ही कंगना ने फिल्म में श्रेयस के लुक का अनावरण करते हुए 'इमरजेंसी' का एक नया पोस्टर शेयर किया। "@shreyastalpade27 को #इमरजेंसी में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में प्रस्तुत करना, एक सच्चे राष्ट्रवादी, जिनका राष्ट्र के लिए प्यार और गौरव अद्वितीय था और जो आपातकाल के समय एक युवा आगामी नेता थे…।" उन्होंने लिखा था।

श्रेयस के बारे में बात करते हुए, कंगना कहती हैं, "उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाएंगे, जो एक युवा और आगामी नेता थे, जब श्रीमती गांधी पहली बार प्रधानमंत्री बनी थीं। वह आपातकाल के नायकों में से एक थे। हम उनके लिए भाग्यशाली हैं क्योंकि वह एक बहुमुखी अभिनेता हैं। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में उनका प्रदर्शन सबसे यादगार में से एक होगा। हम भाग्यशाली हैं कि हमें इस महत्वपूर्ण भूमिका को निभाने के लिए उनके जैसा शक्तिशाली कलाकार मिला है।"

श्रेयस तलपड़े कहते हैं, "अटल जी सबसे सम्मानित, बुद्धिमान, विद्वान, प्रभावशाली और भारत के साथ-साथ दुनिया भर में सबसे प्रिय नेताओं में से एक हैं। उन्हें पर्दे पर चित्रित करना न केवल एक बड़ा विशेषाधिकार है, बल्कि एक बड़ा सम्मान और निश्चित रूप से एक बड़ी जिम्मेदारी भी है। मुझे उम्मीद है कि मैं सबकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। मैं भूमिका निभाने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। कंगना देश की सबसे बहुमुखी और बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। उसने इसे बार-बार साबित किया है। लेकिन उन्हें पहली बार एक फिल्म का निर्देशन करते हुए देखना और उस जादू का अनुभव करना पहले से ही उत्कृष्ट है। वह एक शानदार और शानदार निर्देशक हैं जो अपनी दृष्टि में बेहद स्पष्ट हैं और पूरी तरह से व्यवस्थित हैं। 'इमरजेंसी' नामक इस विशाल कृति में उनके द्वारा निर्देशित होना गर्व की बात है। मैं खुश और प्रसन्न हूं। पूरी टीम को शुभकामनाएं। यह 'आपातकाल' का समय है।"

इसके साथ ही अनुपम खेर भी कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' में शामिल हो गए हैं। खेर इस राजनीतिक नाटक में सामाजिक कार्यकर्ता और राजनेता जेपी नारायण के स्थान पर कदम रखेंगे, जिसमें कंगना भारत की पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं। अपनी 527वीं फिल्म की घोषणा करते हुए, अनुभवी अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर साझा किया था, "निडरता से सवाल करने वाले व्यक्ति की भूमिका को निबंधित करने में खुशी और गर्व है, जो शब्द के सही अर्थों में एक विद्रोही है।"

अनुपम खेर के साथ काम करने के बारे में बोलते हुए, कंगना रनौत ने एक बयान में कहा, "जे पी नारायण हाल के भारतीय इतिहास में महात्मा गांधी के बाद राजनीति में सबसे शक्तिशाली इंसान थे। लोगों पर उनका जिस तरह का प्रभाव था, वह बहुत बड़ा था। मैं एक ऐसा अभिनेता चाहता था जिसके पास लोक नेता, जे पी नारायण के जीवन से बड़े व्यक्तित्व से मेल खाने के लिए व्यक्तित्व और क्षमता हो। अनुपम जी अपने कद, अपने अभिनय कौशल, अपने समग्र व्यक्तित्व के साथ पूरी तरह से भूमिका में फिट हैं। मैं सौभाग्यशाली और विनम्र हूं कि उन्होंने मेरी पटकथा को चुना। मैं उसे चुनने वाला कोई नहीं हूं। उन्होंने मेरी स्क्रिप्ट को चुना और कम से कम कहने के लिए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story