×

Film Gadar 2: क्या रियल गदर का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी 'गदर 2', जानें पर्दे पर कैसी दिखेगी यह फिल्म

Film Gadar 2: फिल्म 'गदर' बॉलीवुड के इतिहास का वो फिल्म है जिसने हिंदुस्तान तो हिंदुस्तान पाकिस्तान में भी अपना इतिहास रच दिया।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Monika
Published on: 1 Dec 2021 11:53 AM GMT
Gadar 2
X

फिल्म गदर 2 (फोटो : सोशल मीडिया )

Film Gadar 2: लगभग एक सदी के बाद भी फिल्म गदर का जादू दर्शकों के सिर से नहीं उतर पाया है। ऐसे में फिल्ममेकर अनिल शर्मा फिल्म का सीक्वल लेकर आ रहे हैं। क्या होगी फिल्म की कहानी, पर्दे पर कैसा दिखेगा फिल्म का सीक्वल आइए जानते हैं इसके बारे में।

फिल्म गदर (Film Gadar) बॉलीवुड के इतिहास का वो फिल्म है जिसने हिंदुस्तान तो हिंदुस्तान पाकिस्तान में भी अपना इतिहास रच दिया। जहां हिंदुस्तान में देशभक्ति (Deshbhakti film) से लबरेज इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। वहीं पाकिस्तान इस फिल्म से प्रभावित होकर इसे वहां पर बैन कर दिया। कहते हैं कि इस फिल्म को देखने के बाद वहां पर पाकिस्तान की थू- थू होने लगी थी। वहीं भारत में इस फिल्म की दिवानगी इतनी थी कि लोग एक दिन में तीन - तीन बार इस फिल्म को देखने की चाहत रखते थें। फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में एक हुजूम जैसा माहौल बन जाता था। वहीं इस फिल्म को देखने के लिए दूर - दराज से लोग आते थें। और जब उन्हें फिल्म की टिकट नहीं मिल पाती थी, तो वो सिनेमाघर के बाहर एक - एक दिन तक इंतजार करते थें। ताकि अगले दिन उन्हें टिकट मिल जाए और वो ये फिल्म देख पाएं। आज भी टेलीवीजन पर जब यह फिल्म टेलीकास्ट होती है,तो फिल्म प्रेमी बिना पलक झपकाए इसे देखते हैं। यहीं फिल्म प्रेमी उम्मीद कर रहे थें कि काश इस फिल्म की सीक्वल बनाई जाए।

गदर एक ऐतिहासिक फिल्म (gadar 2 film)

फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा (film director anil sharma) ने गदर के प्रशंसको के लिए एकबार फिर से यह जिम्मेदारी ले ली है कि वो इस फिल्म का सीक्वल बनाएंगे। अनिल शर्मा के बारे में कहा जाता है कि वो बॉलीवुड के एकलौते ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी फिल्मों को बेहद बारिकी से बनाते हैं। वहीं फिल्म गदर के सीक्वल के बारे में अनिल कहते हैं, "गदर एक ऐतिहासिक फिल्म है। जिसका पार्ट 2 बनाना जिम्मेदारी वाला काम था। और इसीलिए फिल्म की पार्ट 2 का कहानी लिखने के लिए इतने साल लग गए।" फिल्म के सीक्वल की कहानी की बात करें तो इसबार फिर से अभिनेता सनी देओल पाकिस्तान जाने वाले हैं।

लेकिन इसबार वो अपने पत्नी सकीना को वापस लाने के लिए नहीं बल्कि बेटे को बचाने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। फिल्म के सीक्वल में किन्हीं वजह से उनका बेटा पाकिस्तान चला जाएगा और वो वहीं फंस जाएगा। जिसके बाद अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) को उसे वापस लाने के लिए वहां जाना पड़ेगा। फिल्म के सीक्वल में अभिनेता सनी देओल इसबार पहले से भी खतरनाक एक्शन सीन (Action Scene) करते दिखाई देंगे। खबरों की मानें, तो फिल्म में इसबार हॉलीवुड (hollywood action ) के स्तर का एक्शन होने वाला है। अगर वाकई ऐसा हुआ, तो गदर 2 अब तक की सबसे जबरदस्त एक्शन फिल्म साबित हो सकती है।

सीक्वल में भी अभिनेत्री अमीषा पटेल

फिल्म गदर 2 के स्टार कास्ट की बात करें, तो पहले की तरह सीक्वल में भी अभिनेत्री अमीषा पटेल को कास्ट किया गया है। वहीं बेटे के भूमिका के लिए रियल फिल्म के चाइल्ड आर्टिस्ट उत्कर्ष शर्मा को कास्ट किया गया है। अभिनेता उत्कर्ष शर्मा अब बड़े हो गए हैं और वो फिल्म जीनियस में दिखाई दे चुके हैं। फिल्म के विलेन रोल की बात करें, तो जाहिर है कि फिल्म के प्रशंसको को इसे देखते वक्त अमरीश पुरी की याद आ सकती है। लेकिन अनिल शर्मा ने पर्दे पर उनकी कमी को पूरा करने के लिए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को चुना है। हालांकि फिल्म मेकर्स ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

बता दें कि फिल्म के सीक्वल की शूटिंग की शुरुआत हो चुकी है। फिल्म के मुहूर्त से स्टार कास्ट के फर्स्ट लुक का भी पता चल चुका है। सीक्वल में भी पहले की तरह ही अभिनेता सनी देओल और अमीषा पटेल तारा सिंह और शकीना के अवतार में नजर आने वाले हैं। वहीं उनके बेटे चरणजीत की बात करें, तो उनके लुक में थोड़ा बदलाव आने वाला है। जहां बचपन में चरणजीत को सिर पर पगड़ी बांधते हुए दिखाया गया था। वहीं बड़े हो चुके चरण अब थोड़े अलग अवतार में दिख सकते हैं। सीक्वल के पोस्टर को देखने के बाद भी पहले वाले गदर की ही भावना आ रही है। फिल्म के पोस्टर को देखने से पता चल रहा है कि यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर धमाल मचाने वाली है। हालांकि असली में यह फिल्म सिनेमाघरों में कैसा प्रदर्शन करती है इसका इंतजार सभी को है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story