×

मलिहाबाद और हरदोई भी दिखेगा फिल्म 'जहां चार यार' में, चल रही है शूटिंग

Shooting Jahan Char Yaar : कमल पांडे निर्देशन में बन रही फिल्म 'जहां चार यार' शूटिंग जल्द फिर से शुरू होने वाली है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shraddha
Published on: 23 May 2021 7:13 AM GMT
फिल्म जहां चार यार की शूटिंग में नजर आई स्वरा भास्कर
X

फिल्म 'जहां चार यार' शूटिंग के दौरान स्वरा भास्कर के साथ अन्य कलाकार (फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Film Shooting Jahan Char Yaar : कमल पांडे के निर्देशन (Directed by Kamal Pandey) में बन रही फिल्म 'जहां चार यार' (Jahan Char Yaar) की शूटिंग जल्द ही फिर से शुरू होने की संभावना है। फिल्म की अधिकांश शूटिंग लखनऊ में हुई है। तनु वेड्स मनु, रांझणा, चिल्लर पार्टी, निल बट्टे सन्नाटा और वीरे दी वेडिंग जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी स्वरा भास्कार (Swara Bhaskar) इस फिल्म में काम करती नजर आएंगी। बदलते वक्त में महिलाओं की भूमिका में आ रहे बदलाव पर केंद्रित इस फिल्म में चार महिला दोस्तों की कहानी नजर आएगी। उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर की चार साधारण सी लड़कियां कैसे रुढ़ियों की बेड़ियां तोड़कर अपने सपने पूरे करने निकलती हैं यही है इस फिल्म का खूबसूरत संदेश।

स्वरा भास्कर ने ट्वीट में लिखा था "तनु वेड्स मनु के 11 साल बाद विनोद बच्चन के साथ एक बार फिर से हाथ मिलाकर अच्छा लगा, एक बार फिर से उसी शहर में." यह ट्वीट फिल्म की लखनऊ के आसपास शूटिंग के समय किया गया था और स्वरा ने क्लैप बोर्ड के साथ-साथ अपने लुक की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। तस्वीरें में स्वरा किसी साधारण महिला की तरह साड़ी पहने नजर आई थी।

इस फिल्म में इन चार औरतों की कहानी जो कि बेस्टि फ्रेंड है। फिल्म में मौज मस्ती की भरपूर छूट देती है। स्वरा लीड रोल में नजर आएंगी। फिल्म के निर्देशक कमल पांडे इस तरह की कहानियों को समझने में माहिर हैं। या ये भी कह सकते हैं कि ये उनका प्रिय विषय है।

मलिहाबाद स्टेशन शूट (फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

फिल्म में मलिहाबाद स्टेशन शूट किये दृश्य खास हैं। इन्हें निर्देशक कमल पांडेय ने कलाकारों के साथ चलती हुई स्पेशल ट्रेन में शूट किया था। मलिहाबाद से यह ट्रेन हरदोई स्टेशन पहुंचती है जहां कुछ देर रुकने के बाद शूटिंग यूनिट वापस मलिहाबाद निकल जाती है।

गाजियाबाद के सौंदर्या प्रोडक्शन हाउस की ओर से फिल्म 'जहां चार यार' का निर्माण किया जा रहा है। निर्देशक कमल पांडेय के मुताबिक यह फिल्म चार महिलाओं के जीवन पर आधारित है। फिल्म के निर्माण का काम लगभग पूरा हो गया है। फिल्म अक्तूबर में रिलीज की जाएगी। निर्देशक व कहानी के लेखक कमल पांडेय ने वेब सिरीज में अश्लीलता परोसे जाने के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि अगर फिल्म की कहानी, किरदारों और कलाकारों में दम है तो विषय/फिल्म में किसी भी प्रकार के अवांछनीय दृश्य की जरूरत नहीं है।

फिल्म निर्देशक कमल पांडेय ने कही यह बात

फिल्म निर्देशक व लेखक कमल पांडेय ने कहा कि एक दौर ऐसा भी आया जब शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं को देश से बाहर जाकर शूटिंग करनी पड़ी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। लोग अपनी संस्कृति की ओर लौट रहे हैं, अपनी जड़ों को तलाशने लगे हैं। हिंदुस्तान अनूठे किस्से और कहानियों का देश है। यहां जमीन से जुड़ी चीजों को देखना लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

सौंदर्या प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही बॉलीवुड फिल्म 'जहां चार यार' में प्रख्यात अभिनेत्री स्वरा भास्कर, शिखा तस्लानिया, मेहर विज व पूजा चोपड़ा मुख्य किरदार निभाएंगी। इसके साथी फिल्म में बॉलीवुड के अन्य कई कलाकारों द्वारा भी अभिनय किया जा रहा है। पूजा चोपड़ा इससे पहले वन मैन आर्मी और अय्यारी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

फिल्म को अप्रैल में जब गोवा में शूट किया जा रहा था उस समय कोरोना की दूसरी लहर तेज हो जाने के कारण शूटिंग का काम रोक देना पड़ा। इससे फिल्म निर्माता विनोद बच्चन को काफी नुकसान भी हुआ। कोरोना की दूसरी लहर थमते ही फिल्म की बची हुई शूटिंग शुरू हो जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story