×

Bollywood: बॉलीवुड की ये 5 फिल्में हुई हैं सबसे कम समय में शूट, सिर्फ 10 दिन में बन गई थी एक मूवी

Bollywood Films Completed in the Shortest Time: कुछ फिल्मों को शूट होने में काफी समय लगता है तो कुछ फिल्में थोड़े दिन में बनकर तैयार हो जाती है। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 21 Jan 2023 8:29 AM GMT
Bollywood shortest time shoot movies
X

Bollywood Movie (Image: Social Media)

Bollywood Films Completed in the Shortest Time: फैंस को अक्सर अपने फेवरेट स्टार को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार रहता है। लेकिन कभी कभी उनका इंतजार लंबा हो जाता है वजह है ज्यादा दिनों तक शूटिंग। हालांकि कुछ फिल्मों को शूट होने में काफी समय लग जाता है तो कुछ फिल्में बस कुछ ही दिनों में बनकर तैयार हो जाती है। ऐसे में बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में है जो एक महीने में ही बन कर तैयार हो गई। तो आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड की उन मूवी पर जो बहुत कम समय में बनकर तैयार हुई है:

हरामखोर (Haramkhor)

बॉलिवुड के बेहतरीन एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और श्वेता त्रिपाठी स्टारर फिल्म हरामखोर सिर्फ 16 दिनों में ही बनकर तैयार हो गई थी। दरअसल श्लोक शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन पर ही की गई थी। इस फिल्म में एक टीचर और स्टूडेंट की प्रेम कहानी को दिखाया गया था।

धमाका (Dhamaka)

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन की फिल्म धमाका सबसे कम समय में शूट होने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है। Covid के टाइम सीमित टीम के साथ शूट की गई यह फिल्म सिर्फ 10 दिनों में तैयार हो गई थी। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई थी। बता दें इस फिल्म को राम माधवानी ने निर्देशित किया था।

हाउसफुल 3 (Housefull 3)

बॉलीवुड अभिनेता खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार स्टारर फिल्म हाउसफुल 3 ने भी बहुत कम समय में शूट होने वाली फिल्म है। यह फिल्म सिर्फ 38 दिनों में ही अपनी शूटिंग पूरी कर ली थी। दरअसल साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की शूटिंग सेंट्रल लंदन के मालो मेंशन सहित कई खूबसूरत जगहों पर की गई। इस फिल्म में अक्षय के अलावा अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख, जैकलीन फर्नांडिस, लीजा हेडन, नरगिस फाखरी, बोमन ईरानी, जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार नजर आए थे।

जॉली एलएलबी 2 (Jolly LLB 2)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 की शूटिंग भी बहुत ही कम समय में पूरी हुई थी। यह फिल्म मात्र 1 महीने में ही पूरा कर ली गई थी। बता दें सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में हुमा कुरैशी, अन्नू कपूर जैसे कलाकार नजर आए थे।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (Tanu weds Manu Returns)

बॉलीवुड की क्वीन यानी एक्ट्रेस कंगना रणौत की फिल्म भी इस लिस्ट में शामिल है। कंगना रणौत और आर माधवन स्टारर फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स की शूटिंग महज 30 दिनों में पूरी हो गई थी। बता दें आनंद एल राय द्वारा निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज से लेकर लखनऊ और हरियाणा जैसे कई शहरों में भी की गई थी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story