×

अगर दिखानी है टाइगर श्रॉफ के जैसी हीरोपंती, तो ट्राई करें उनके दिए ये फिटनेस टिप्स

By
Published on: 29 May 2017 7:28 AM GMT
अगर दिखानी है टाइगर श्रॉफ के जैसी हीरोपंती, तो ट्राई करें उनके दिए ये फिटनेस टिप्स
X

tiger shroff

मुंबई: हॉलीवुड फिल्म 'रैम्बो' के बॉलीवुड रीमेक में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुने गए अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने चुस्त-दुरुस्त रहने और त्वचा में चमक बनाए रखने के लिए तीन उपाय बताए हैं, जिसे अपनाकर आप भी अपने व्यक्त्वि को आकर्षक बना सकते हैं।

फिल्म 'हीरोपंती' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वाले टाइगर अब गार्नियर का ब्रांड एंबेसडर भी बन गए हैं। अभिनेता स्वस्थ रहने को जीवन जीने का एक तरीका समझते हैं, उन्होंने इस बारे में अपने प्रशंसकों को ये सुझाव दिए हैं :

-व्यस्त दिनचर्या और काम के बढ़ते दबाव के बीच व्यायाम करना नहीं भूलें। हर किसी के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना जरूरी है। मैं रोजाना कम से कम दो घंटे व्यायाम करने की कोशिश करता हूं। यह आपकी कद-काठी को सुडौल व आकर्षक बनाने के साथ ही शरीर के रक्त संचार को भी सही रखता है और आपको स्वस्थ रखकर खुशी का अहसास कराता है।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या दिए टाइगर श्रॉफ ने हेल्थ टिप्स

-अच्छा और तरोताजा दिखने के लिए हमेशा स्वास्थ्यप्रद भोजन का ही सेवन करें, अगर आप सही आहार का सेवन नहीं कर रहे हैं तो फिर आपका कसरत करना बेकार है। उच्च प्रोटीन और विटामिन से भरपूर भोजन लें। मैं संतुलित आहार लेता हूं, जिसमें मेवा, अंडा, सब्जियां, अंकुरित अनाज, मांस और मछली शामिल हैं। मैं जितना हो सके उतना प्रसंस्कृत भोजन को खाने से बचने की कोशिश करता हूं। मैं शरीर से हानिकारक पदार्थो को बाहर निकालने के लिए दिन में कम से कम तीन से चार बार ग्रीन टी पीता हूं।

-अच्छा दिखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीने के साथ ही भरपूर नींद भी लें। इसका असर आपके चेहरे पर नजर आता है। मेरे पेशे में जहां मुझे अपने स्टंट करने होते हैं, तेज धूप में नाचना पड़ता है और आउटडोर लोकेशन पर गुडों से लड़ना पड़ता है..मुझे अभी भी हर समय अच्छा और तरोताजा दिखने की जरूरत पड़ती है।

मैं उन उत्पादों का इस्तेमाल करात हूं, जो बिना किसी परेशानी के मेरी त्वचा का ख्याल रखते हैं। निजी तौर पर मुझे गार्नियर फेसवाश पसंद है, जिसमें मैचा ग्रीन टी होता है, जिससे यह चेहरा साफ करने के साथ ही गंदगी और अशुद्धियों को भी दूर करता है। मैं बस इसे दिन में दो बार इस्तेमाल करता हूं और बिना किसी चिंता के जिंदगी जीता हूं।

सौजन्य: आईएएनएस

Next Story