OMG: कटरीना, आलिया और दीपिका की फिटनेस ट्रेनर को नहीं पसंद है यह शब्द

Published by Published: July 23, 2017 | 9:28 am

नई दिल्ली: दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ जैसी फिल्म अभिनेत्रियों की फिटनेस ट्रेनर रह चुकीं ख्यातिलब्ध फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला का कहना है कि उन्हें ‘डाइट’ शब्द बिल्कुल पसंद नहीं है।

कराचीवाला ने कहा, “मुझे यह ‘डाइट’ शब्द बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं मानती हूं कि हम सभी स्मार्ट हैं और खाने के विकल्पों को स्मार्ट बनाना हमारी जीवनशैलियों में आए बदलाव को दर्शाता है।

मैं अपने ग्राहकों को केवल इस बात की शिक्षा देती हूं कि कौन सा खाना अच्छा है और जैसा कि हम सभी जानते हैं कि तली हुई चीजें, मिठाई और शराब स्वास्थ्य के लिए बुरी हैं, इसलिए हमें उन्हें खाने से परहेज करना चाहिए।”

खेल और जीवनशैली ब्रांड ‘स्कैचर्स’ की आधिकारिक फिटनेस विशेषज्ञ के लिए अनुबंधित की गईं कराचीवाला ने कहा कि मैं किसी भी प्रकार की ‘डाइट’ की सलाह नहीं देती।

पिछले दो दशकों से भी ज्यादा समय से फिटनेस जगत में कराचीवाला ने बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों जैसे दीपिका, कैटरीना, आलिया, सोनाक्षी सिन्हा, मलायका अरोड़ा खान और जरीन खान को फिटनेस में मदद की है।

बॉलीवुड हस्तियों को फिटनेस में प्रशिक्षित करने में सबसे बड़ी चुनौती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मेरे हिसाब से किसी खास किरदार के लिए अलग लुक हासिल करना हमेशा बड़ी चुनौती रहती है। चुनौतियां अच्छी हैं, यह आपको और आपके ग्राहक को कुछ करने के लिए प्रेरित करती हैं।”