×

इन फिल्मों में शामिल थे हॉलीवुड के बड़े नाम, फिर में नहीं दिखा पाएं कोई कमाल

suman
Published on: 6 July 2018 6:03 AM GMT
इन फिल्मों में शामिल थे हॉलीवुड के बड़े नाम, फिर में नहीं दिखा पाएं कोई कमाल
X

जयपुर:बॉलीवुड एक उभरती हुई फिल्म इंडस्ट्रीज में से एक हैं, जो अपनी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं। तभी तो बॉलीवुड की फिल्मों में कई हॉलीवुड कलाकारों ने भी काम किया हैं। लेकिन कई बॉलीवुड फ़िल्में ऐसी हैं जिसमें हॉलीवुड के टॉप कलाकारों ने काम किया, लेकिन वे फ़िल्में अपना रंग नहीं जमा सकीं और फ्लॉप साबित हुई। तो आइये जानते हैं उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिसमें हॉलीवुड के बड़े कलाकारों ने काम किया लेकिन ये फ़िल्में अपना कमाल नहीं दिखा सकीं।

टोबी स्टीफेंस हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म फ्रेंचाईजी ‘जेम्स बांड’ सीरीज की फिल्म ‘डाई एनदर डे’ में नेगेटिव रोल निभाने वाले टोबी ने बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘द राइजिंग: बैलाड ऑफ मंगल पांडे’ में काम किया था। उनकी एक्टिंग को तो काफी सराहा गया, लेकिन फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप रही थी

इस TV एक्ट्रेस के जूतों की कीमत सुन उड़ेगें आपके होश, जानें यहां

सर रेक्स हैरिसन-शालीमार हॉलीवुड फिल्मों में ब्रिटिश एक्टर सर रेक्स हैरिसन को लीजेंड का दर्जा प्राप्त है। हॉलीवुड फिल्म ‘माय फेयर लेडी’ के लिए उन्हें ‘टोनी अवॉर्ड’ और ‘ऑस्कर अवॉर्ड’ मिला था। 1978 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘शालीमार’ में सर रेक्स हैरिसन ने बॉलीवुड एक्टर्स धर्मेन्द्र, जीनत अमान और शम्मी कपूर के साथ काम किया था। ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बहुत बुरी तरह फ्लॉप हुई।

बेन किंग्सलेअपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए ऑस्कर, ग्रैमी, बाफ्टा और गोल्डन ग्लोब जैसे दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड जीत चुके बेन किंग्सले ने बॉलीवुड के लीजेंड अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘तीन पत्ती’ में काम किया था। बेहतरीन एक्टिंग परफॉरमेंस से सजी यह फिल्म बुरी तरह पिट गई थी।

बारबरा मोरीअपनी खूबसूरती से दुनिया भर के करोड़ों लोगों को दीवाना बना चुकी बारबरा ने बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘काइट्स’ में काम किया था। इस फिल्म में ऋतिक और बारबरा के कई किसिंग सीन भी थे। मगर यह फिल्म ऋतिक के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है

ब्रैंडे रोडरिक्स-बेवॉच’ और ‘प्लेबॉय’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं ब्रैंडे ने 2003 में रितेश देशमुख के साथ फिल्म ‘आउट ऑफ कंट्रोल’ में काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने रितेश की अमेरिकन पत्नी की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म इतनी बुरी तरफ फ्लॉप हुई थी कि शायद ही यह किसी को याद हो।

suman

suman

Next Story