‘मातृ’ में म्यूजिक देने वाले पाकिस्तानी बैंड का इंडिया में प्रमोशन से इंकार, उन्हें है असुरक्षा का डर

Published by Published: April 6, 2017 | 4:27 pm

मुंबई: पाकिस्तानी संगीत बैंड फ्यूजन द्वारा भारत के चार-शहर का दौरा रद्द कर दिया गया है क्योंकि सदस्यों को सुरक्षा हासिल करने में असमर्थ हैं। तीन सदस्यीय पॉप रॉक बैंड, जिसने रवीना टंडन के ‘मातृ’ को संगीत दिया है, अप्रैल के दूसरे सप्ताह में गाना प्रचार के लिए देश में आनेवाले थे। पर अब वह नहीं आ रहे हैं।

स्रोत के मुताबिक, “टीम ने निर्माताओं को सलाह दी थी की प्रदर्शन के दौरान असमर्थों की तरफ से फ़्यूज़न या उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा सकता हैं। उरी अटैक के बाद दोनों देशों के संबंधों में खटास आ गई है। इसी तहत सुरक्षा प्राथमिक मुद्दा है। अब निर्माता डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर गीत का प्रमोशन करना चाहते हैं।”

शुरू में, ‘मातृ’ के निर्माताओं में किसी भी गाने को शामिल करने का फैसला किया था, लेकिन संपादन के दौरान, निर्माता अंजुम रिजवी ने महसूस किया कि फ्यूजन का संगीत इस फिल्म के लिए महत्त्वपूर्ण होगा। आगे अंजुम रिज़वी कहते हैं, “रिकॉर्डिंग पाकिस्तान में उनके स्टूडियो में हुई थी। मोमीना ने महसूस किया कि राहत फतेह अली खान की आवाज़ गीत जिंदगी ऐ जिंदगी के लिए एकदम सही होगी, जो कि फिल्म में एक मां के रूप में रवीना की यात्रा का एक भावुक ट्रैक है। मेरा मानना ​​है कि कला और संस्कृति स्वतंत्र होनी चाहिए न की राजनीतिक। दोनों देशों के नागरिक शांति चाहते हैं, कोई भी ये तनाव और युद्ध का खतरा नहीं चाहता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App