×

Celebs Who Died Of Heart Attack: सतीश कौशिक से राजू श्रीवास्तव तक, हार्ट अटैक के कारण इन सितारों ने कहा अलवीदा

Celebs Who Died Of Heart Attack: आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सतीश कौशिक की तरह अचानक हार्ट अटैक के कारण दुनिया को अलवीदा कह दिया था।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 10 March 2023 4:13 AM GMT
Celebs Who Died Of Heart Attack
X

Celebs Who Died Of Heart Attack (Image Credit: Instagram)

Celebs Who Died Of Heart Attack: हार्ट अटैक की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आमजन ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के कई सितारे भी अब तक अचानक हार्ट अटैक के कारण अपनी जान गवा चुके हैं। खासकर जिम में वर्कआउट के दौरान कई लोगों को हार्ट अटैक आया और उन्हें नहीं बचाया जा सका। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। आइए जानते हैं।

1. सतीश कौशिक

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का 9 मार्च 2023 को हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया। अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए सतीश कौशिक के निधन की खबर को कंफर्म किया था। दरअसल, सतीश कौशिक होली सेलिब्रेट करने दिल्ली पहुंचे थे। जहां से वापस आते समय गाड़ी में उन्हें हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक वह सभी को अलवीदा कह चुके थे।


2. राजू श्रीवास्तव

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में वर्क आउट के दौरान हार्ट अटैक आया था। कई दिनों तक वो दिल्ली के एम्स में भर्ती रहें, लेकिन उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ। बीच-बीच में उनकी तबीयत में सुधार की खबरें आती रहीं, लेकिन वह जिंदगी की जंग हार गए और 42 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव ने अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया था। वह भले हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वह हमेशा सभी के दिल में रहेंगे।


3. केके (कृष्णकुमार कुन्नथ)

31 मई 2022 को सिंगर केके भी हमें छोड़कर चले गए। केके का निधन भी हार्ट अटैक की वजह से हुआ था। दरअसल, केके एक लाइव शो कर रहे थे, जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई, वो अपने होटल रूम गए और वहां बिस्तर पर गिर गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। केके ने 'खुदा जाने', 'दिल इबादत', 'क्या मुझे प्यार है', 'तू जो मिला' और 'आंखों में तेरी अजब सी अदाएं' जैसे कई ब्लॉकबस्टर गाने बॉलीवुड को दिए हैं।


4. सिद्धांत वीर सूर्यवंशी

टीवी एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का भी हार्ट अटैक से निधन हुआ था। सिद्धांत को जिम के दौरान हार्ट अटैक आया था। महज 46 साल के सिद्धांत को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका और 11 नवंबर 2022 को उनका निधन हो गया। सिद्धांत ने ‘सूफियाना इश्क मेरा’, ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’, ‘कुसुम’, ‘जिद्दी दिल माने ना’, ‘वारिस’, और ‘कसौटी जिदंगी की’ जैसे कई शोज में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता था।


5. सिद्धार्थ शुक्ला

'बिग बॉस 13' के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का 2 अक्टूबर को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। सिद्धार्थ सिर्फ 40 साल के थे। हैरानी की बात तो ये थी कि सिद्धार्थ अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते थे और एक भी दिन जिम को मिस नहीं करते थे, लेकिन फिर भी हार्ट अटैक से उनके निधन ने देशभर को हैरान कर दिया था।


खैर, यह सभी दिग्गज कलाकार भले अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन इन्होंने जो जगह लोगों के दिलों में बनाई है, उसे कोई नहीं भुला सकता है। यह हमेशा हमारे दिल में एक चमकते सितारे की तरह जगमगाते रहेंगे : )

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story