×

Gadar 2 OTT Release: खत्म हुआ इंतजार! इस ओटीटी पर रिलीज होगी सनी पाजी की 'गदर 2'

Gadar 2 OTT Release: बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद अब सनी पाजी की फिल्म 'गदर 2' अब इस ओटीटी पर रिलीज होने वाली है।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 5 Oct 2023 4:22 AM GMT
Gadar 2 OTT Release: खत्म हुआ इंतजार! इस ओटीटी पर रिलीज होगी सनी पाजी की गदर 2
X

Gadar 2 OTT Release: इन दिनों सनी देओल खूब सुर्खियों में है और इसकी वजह उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'गदर 2' है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 526 करोड़ का कलेक्शन कर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और अब जल्द ये फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज होने के लिए तैयार है। ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर 6 अक्टूबर को फिल्म का डिजिटल प्रीमियर होने जा रहा है।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने किया शानदार कलेक्शन

बता दें कि 11 अगस्त 2023 को सनी देओल की 'गदर 2' रिलीज हुई थी और फिल्म ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाका करते हुए 43 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस फिल्म को लोगों ने इतना पसंद किया कि कई जगहों पर अभी भी ये लगी हुई है। फिल्म ने कमाई के मामले में सभी को पीछे छोड़ दिया था। इसके कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने दुनियाभर में 687.20 करोड़ रुपयों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है और भारत में इसने 527.10 करोड़ का कलेक्शन किया है।

फिर लोगों के दिलों पर छा गए तारा-सकीना

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में इस बार तारा सिंह और सकीना के प्यार के साथा-साथ बाप-बेटे के मजबूत रिश्ते को भी दिखाया गया है। फिल्म के पहले पार्ट में जहां तारा सिंह अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए पाकिस्तान गए थे, वहीं इस बार वह अपने बेटे को बचाने के लिए पाकिस्तान जाते हैं। फिल्म में गदर वाले हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा के साथ फेमस हैंडपंप दृश्य एक अलग अंदाज में पेश किया गया था। इसी तरह से फिल्म में गदर के 'उड़ जा काले कावा' और 'मैं निकला गड्डी लेके' जैसे गानों को भी 'गदर 2' में रखा गया था।


'गदर 3' पर भी शुरू होगा काम

'गदर 2' की सक्सेस के बाद से लगातार 'गदर 3' को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसी खबरें हैं कि मेकर्स ने 'गदर 3' की तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल, गदर 2 के अंत में फिल्म क्रेडिट में लिखा था, "जारी रहेगा" जिसके बाद से ही फिल्म के तीसरे पार्ट को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि, फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा ने 'गदर 3' के बारे में बात करते हुए कहा था- “आपको इसके लिए इंतजार करना होगा।'' जिससे यह तो कंफर्म हो गया कि अनिल शर्मा इसका तीसरा पार्ट जरूर लेकर आएंगे।


ओटीटी पर कब रिलीज होगी 'गदर 2'

अब बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है, जिससे सनी देओल बहुत खुश हैं। सनी ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा है- ''जी5 पर इसके वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ फिल्म के दुनिया तक पहुंचने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं। यह पारिवारिक मनोरंजक फिल्म है, जो दर्शकों को बांधे रखेगी। यदि आपने इसे थिएटरों में देखा है तब भी इसे दोबारा देखें।'' बता दें कि 'गदर 2' का प्रीमियर 6 अक्टूबर को जी5 पर होगा।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story