×

Ganesh Chaturthi 2022 Songs: भगवान श्री गणेश पर फिल्माए इन बॉलीवुड गानों से भर जाता है जोश, आइए देखें

Ganesh Chaturthi 2022 Songs: बॉलीवुड की तो फिल्म इंडस्ट्री भी गणेश उत्सव को मनाने में पीछे नहीं रहता, कई हिंदी फिल्मों के गणेश उत्सव पर बनाए हुए सुपरहिट गानें आज भी हमें पंडाल में सुनने को मिलते हैं.

Anushka Rati
Published on: 31 Aug 2022 8:06 AM GMT
Ganesh Chaturthi 2022 Songs: भगवान श्री गणेश पर फिल्माए इन बॉलीवुड गानों से भर जाता है जोश, आइए देखें
X

Ganesh Chaturthi 2022 (image: social media)

Ganesh Chaturthi 2022 Songs: देशभर में गणेश चतुर्थी का पवन अवसर आज यानी के 31 अगस्त को धूमधाम से मनाने की तैयारी चल रही है। बता दें कि हिंदू धर्म में इस दिन का खास महत्व होता है। गणेश चतुर्थी पर बप्पा के भक्त अपने यहां भगवान गणेश की मूर्ति लाते हैं और विधि-विधान के साथ पूजा करते हैं। फिल्मी दुनिया के लोग भी इस खास दिन को पूरी श्रद्धा के साथ मनाते हैं। जैसा की आप सभी ने देखा होगा भारतीय फिल्मों में अक्सर गणेश चतुर्थी को दिखाया गया है। यही नहीं भगवान श्री गणेश पर कई फिल्में भी बन चुकी हैं जो दर्शकों को काफी पसंद भी आई हैं। बॉलीवुड फिल्मों में भी दिखती है गणेश उत्सव की धूम, आज भी दिल छू लेते हैं बप्पा के ये गाने

आपको बता दें कि, गणेश उत्सव का नाम सुनते ही ढोल नगाड़े दिलों दिमाग में बजने लगते हैं। वहीं गणेश उत्सव पूरे देशभर में बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है, लेकिन बात करें बॉलीवुड की तो फिल्म इंडस्ट्री भी गणेश उत्सव को मनाने में पीछे नहीं रहता, कई हिंदी फिल्मों के गणेश उत्सव पर बनाए हुए सुपरहिट गानें आज भी हमें पंडाल में सुनने को मिलते हैं. अपनी इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे है कि गणेश उत्सव के ऊपर बनाए गए वो सुपरहिट गाने जो आप पंडाल को सजाने या पूजा करते वक्त सुन सकते हैं।

अग्निपथ 1990


अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ साल 1990 में रिलीज हुई थी और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। अग्निपथ फिल्म का गाना 'गणपति अपने गांव चले' आज भी पंडाल में सुनने को मिलता है जिसमें अमिताभ बच्चन के एंग्री यंग मैन का लुक सभी दर्शकों को काफी पसंद आया था।

अग्निपथ 2012


गणेश उत्सव में गाने की लिस्ट में ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ का नाम न आए ऐसा तो हो ही नही सकता। ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ का एक गाना है 'देवा श्री गणेशा' जो रिलीज होने के साथ ही काफी पॉपुलर और सुपरहिट हुआ था. आप भी 'देवा श्री गणेशा' गाने को बजा कर गणेश उत्सव को प्रारंभ कर सकते हैं।

वांटेड


बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के घर में भी हर साल गणेश उत्सव बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। इसी के साथ सलमान की फिल्म वांटेड का गाना जलवा सुनते ही हर इंसान के पैर थिरकने लगते हैं। बता दें कि फिल्म वांटेड के इस गाने को प्रभु देवा ने कोरियोग्राफ किया था।

वास्तव


ज्यादातर हर पंडाल में गणेश की आरती वक्त फिल्म वास्तव की गणेश की आरती को चलाया जाता है. सिंदूर लाल चढ़ाओ गाने को सुनते ही हर भक्त आरती में मगन होता नज़र आता है. इस फिल्म में संजय दत्त ने लीड रोल निभाया था जिसमें वो एक गैंगस्टर बने थे।

डॉन


बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान की ज्यादातर हर फिल्में सुपरहिट साबित हुई है, लेकिन फिल्म डॉन का गाना 'तुझको फिर से जलवा दिखना होगा' लोग अक्सर डांस करते नज़र आते हैं. शाहरुख खान की ये फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी.

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story