×

Ganesh Chaturthi 2022: बॉलीवुड के ये मुस्लिम सेलेब्स मना रहे गणेश चतुर्थी, करते हैं पूरे विधि विधान से पूजा!

Ganesh Chaturthi 2022: हम आपके लिए 5 ऐसे मुस्लिम सेलेब्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो गणेश चतुर्थी मनाते हैं। आइये जानते हैं कौन है ये बॉलीवुड सितारे।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Aug 2022 8:11 AM GMT
Muslim Celebs Celebrates Ganesh Chaturthi
X

Muslim Celebs Celebrates Ganesh Chaturthi (Image Credit-Social Media)

Celebs Celebrates Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी का पावन त्यौहार आ गया है। बाज़ार जहाँ गणेश भगवन की मनमोहक मूर्तियों से सज गए हैं वहीँ हमारे बॉलीवुड में भी इस त्यौहार की धूम है। और इस शुभ दिन के अवसर पर, हम आपके लिए 5 ऐसे मुस्लिम सेलेब्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो गणेश चतुर्थी मनाते हैं। और हम आपके साथ इन सेलेब्स की कुछ ऐसी ही तस्वीरें शेयर करेंगे जो इस बात के सच्चे प्रमाण हैं कि आस्था और प्रेम धर्म से कहीं ऊपर है।

गणेश चतुर्थी महाराष्ट्र में मनाया जाने वाले सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। जिसको पूरा प्रदेश काफी हर्ष और उल्लास के साथ मनाता है और ये त्यौहार श्री गणेश होता है हिन्दुओं के बाकि त्योहारों के आगमन का। इसके बाद से ही हिन्दुओं के प्रमुख त्योहारों की शुरुआत होने लगती है।

गणेश चतुर्थी एक बहुत लोकप्रिय हिंदू त्योहार है, कुछ लोग इसे विनायक चतुर्थी या चविथी भी कहते हैं। ये त्यौहार भगवान गणेश के जन्म के अवसर को चिह्नित करता है और उत्सव वास्तविक दिन से 10 दिन पहले से शुरू हो जाता है।

भारत धर्म के मामले में एक विविध राष्ट्र है, लेकिन ये हमें विभिन्न धर्मों के उत्सवों का हिस्सा बनने से नहीं रोकता। और इसलिए कई आम लोगों के साथ-साथ मुस्लिम सेलेब्स भी हैं जो गणेश चतुर्थी को बहुत जोश के साथ मनाते हैं। और इससे पता चलता है कि मानव संबंध धर्मों और समाज की अन्य बाधाओं से परे हैं।

इस शुभ दिन के अवसर पर, हम आपके लिए 5 ऐसे मुस्लिम सेलेब्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो गणेश चतुर्थी मनाते हैं। आइये तस्वीरों से जाने कि बॉलीवुड के ये सेलेब्स कैसे इस त्यौहार को मनाते हैं।

सलमान खान (Salman Khan)

Salman Khan Ganesh Chaturthi Celebration (Image Credit Social Media)

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान कभी भी इस त्यौहार को मिस नहीं करते और हर साल इसे काफी धूम धाम के साथ मानते हैं। साल 2016 में अपनी फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग के दौरान जब सलमान समारोह के लिए घर पर नहीं थे तब भी उन्होंने कैसे भी कर के अपना शूटिंग शेडूल मैनेज किया और गणेश चतुर्थी मनाने वो घर गए और त्यौहार मना कर वापस शूटिंग में शामिल हुए। आपको बता दें सलमान को गणेश चतुर्थी का त्योहार बहुत पसंद है।

सोहेल खान (Sohail Khan)

Sohail Khan Ganesh Chaturthi Celebration (Image Credit Social Media)

ऐसा लगता है कि पूरा सलीम खान परिवार गणेश चतुर्थी समारोह का हिस्सा बनना पसंद करता है। यहां तक ​​कि सोहेल भी समारोह में उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए जाने जाते हैं। वो भी हर साल अपने भाई और परिवार के साथ उतने ही जोश में इस त्यौहार को मनाते नज़र आते हैं।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

Katrina Kaif Ganesh Chaturthi Celebration (Image Credit Social Media)

आंशिक मुस्लिम और आंशिक ईसाई मूल की एक्ट्रेस को भी हमने हमेशा इस उत्सव मनाते देखा है। कटरीना इस साल अपने पति विक्की कौशल के साथ ये त्यौहार मनाएंगी लेकिन आप उन्हें इस तस्वीर में मुंबई के प्रसिद्ध लाल बाग गणपति पंडाल में देख सकते हैं।

सोहा अली खान (Soha Ali Khan)

Soha Ali Khan Ganesh Chaturthi Celebration (Image Credit Social Media)

पटौदी खानदान की बेटी एक्ट्रेस सोहा अली खान भी भगवान गणेश में पूरी आस्था रखती हैं। अभिनेत्री मुंबई में गणपति पंडालों का दौरा करना कभी नहीं भूलती। ये रही मुंबई के गणेश उत्सव में शामिल सोहा की एक तस्वीर।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)


Shahrukh Khan Ganesh Chaturthi Celebration (Image Credit Social Media)

बॉलीवुड के किंग खान हर साल गणपति को घर लाते हैं। वो और उनका पूरा परिवार अपनी-अपनी आस्था के साथ इस त्यौहार को मनाता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story