×

Gangubai Kathiawadi: बदल सकता है गंगूबाई काठियावाड़ी मूवी का नाम, सुप्रीम कोर्ट में कई याचिका दाखिल

Gangubai Kathiawadi: गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम को लेकर कोर्ट ने कहा कि उसने ये सुझाव इसलिए दिया क्योंकि फिल्म पर रोक को लेकर कई मुकदमे देश के कई अदालतों में करीब एक साल से ज्यादा वक्त से लंबित पड़े हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Feb 2022 2:23 PM GMT
Gangubai Kathiawadi
X

 गंगूबाई काठियावाड़ी (फोटो-सोशल मीडिया)

Gangubai Kathiawadi: फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी को रिलीज होने वाली है। लेकिन अब उससे 2 दिन पहले ही सिनेमाघरों में आने से पहले ये फिल्म कानूनी दाव-पेंचों में फंस गई है। इस फिल्म को लेकर उठा विवाद सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर जा पहुंचा है। इस मामले पर जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके माहेश्वरी की पीठ ने फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन को सजेशन दिया है कि क्या इस फिल्म गंगूबाई काठियाबाड़ी का नाम बदला जा सकता है?

गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम को लेकर कोर्ट ने कहा कि उसने ये सुझाव इसलिए दिया क्योंकि फिल्म पर रोक को लेकर कई मुकदमे देश के कई अदालतों में करीब एक साल से ज्यादा वक्त से लंबित पड़े हैं। जिसके चलते इस मामलों पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को भी सुनवाई होगी।

नाम को लेकर याचिका दाखिल

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में करीब दो घंटे से चली सुनवाई के दौरान जस्टिस इंदिरा बनर्जी की अगुवाई वाली पीठ ने फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को बनाने वाले निर्माता संजय लीला भंसाली से सवाल किया कि क्या इस फिल्म का नाम बदला जा सकता है?

दरअसल इस फिल्म के याचिकाकर्ता गंगुबाई के दत्तक पुत्र बाबूजी रावजी शाह ने इस फिल्म के नाम सहित कई मुद्दों पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इस फिल्म की रिलीज रोकने को लेकर गुहार भी लगाई है। साथ ही याचिका में इस फिल्म को लेकर कई तरह के सवाल उठाए गए हैं।

ऐसे में इस फिल्म पर दाखिल याचिका पर जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके महेश्वरी की पीठ बृहस्पतिवार को भी सुनवाई करेगी। बताया जा रहा कि गंगूबाई के दत्तकपुत्र बाबूजी रावजी शाह ने बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म के निर्माता, नायिका की भूमिका अदा कर रही एक्ट्रेस आलिया भट्ट और उपन्यास कथा 'द माफिया क्वीन्स ऑफ बॉम्बे' के लेखक के खिलाफ कई याचिकाएं दाखिल की है। साथ ही कई मुद्दों पर आपत्ति जाहिर की है।

बाबूजी रावजी शाह ने इस फिल्म से संबंधित लोगों के खिलाफ अपराधिक मानहानि के मुकदमे भी दर्ज कराए हैं। वहीं जब बॉम्बे हाईकोर्ट ने बाबूजी रावजी शाह की याचिका खारिज कर दी, तब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिस पर कल सुनवाई होनी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story