×

स्टेट लेवल की एथलीट और फुटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं एक्ट्रेस जेनेलिया

shalini
Published on: 5 Aug 2016 5:32 AM GMT
स्टेट लेवल की एथलीट और फुटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं एक्ट्रेस जेनेलिया
X

मुंबई: जेनेलिया डिसूजा बॉलीवुड की जानी-मानी और बबली सी दिखने वाली एक्ट्रेस हैं। इनका जन्म 5 अगस्त में 1987 मुंबई में हुआ। जेनेलिया देखने में जितनी स्वीट और सिम्पल हैं। उतनी ही ज्यादा वह रियल लाइफ में भी हैं। वह इतनी ज्यादा प्यारी हैं कि इन्हें प्यार से इनके घरवाले और इनके मित्र लोग जीनू और चीनू कहते हैं।

जेनेलिया ने 18-19 साल की उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत की। इनके पिता का नाम नील डिसूज़ा और इनकी माता का नाम जेनेट डिसूज़ा है। ख़ास बात तो यह है कि जेनेलिया ने तेलगु फिल्मों में भी काम किया है। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म “तुझे मेरी कसम” है, जिसमें उनके रियल लाइफ हस्बैंड ने लीड एक्टर का रोल निभाया था।

genelia2

2010 में शाहिद के साथ चांस पे डांस, 2011 में “फ़ोर्स” और फिर 2012 में रितेश देशमुख के साथ बहुत ही हिट फिल्म “तेरे नाल लव हो गया” और इनकी आखिरी फिल्म “इट्स माय लव” आई। जेनेलिया ने 3 फरवरी 2012 में एक्टर रितेश देशमुख के साथ सात फेरे लिए और इनके दो बेटे भी हैं।

geneliya4

वैसे तो जेनेलिया ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन के साथ पार्कर पेन के ऐड से की। लेकिन फेमस वह तब हुई जब 2003 में क्रिकेट वर्ल्ड के टाइम फेयर एंड लवली का ऐड किया।

Genelia D'Souza

रितेश और जेनेलिया हैं ‘मेड फॉर ईच अदर’

बॉलीवुड की दुनिया में काम करने वाले एक्टर-एक्ट्रेस का नाम हमेशा किसी न किसी के साथ जुड़ता ही रहता है। लेकिन रितेश और जेनेलिया ऐसे कपल हैं, जिनका शायद हीओ दूसरे स्टार्स के साथ नाम जुड़ा हो। ये दोनों बॉलीवुड के बेस्ट कपल माने जाते हैं और ज्यादातर कंट्रोवर्सी से दूर रहते हैं।

genelia3

रितेश ने किया बीवी जेनेलिया को अपने स्टाइल में बर्थडे विश

वहीं जेनेलिया के बर्थडे पर रितेश ने ट्विटर पर ट्वीट करके बधाई दी है। इसमें उन्होंने अपनी और जेनेलिया की एक तस्वीर पोस्ट की है और लिखा है कि तुम्हारी स्माइल से ज्यादा मुझे किसी और से ख़ुशी नहीं होती है..

shalini

shalini

Next Story