×

Godhra Movie Story : गुजरात में हुए दंगों के पीछे के कारणों को बयां करती है, फिल्म की कहानी

Godhra Movie Story: इस फिल्म में उस समय की राजनीतिक और सामाजिक संदेहों को उजागर किया गया है, जो गुजरात में हुए दंगों के पीछे के कारण को दर्शाती है..

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 29 Feb 2024 5:45 AM GMT
Godhra Movie Story :  गुजरात में हुए दंगों के पीछे के कारणों को बयां करती है, फिल्म की कहानी
X

Godhra Movie Story: गोधरा ट्रेन कांड की दर्दनाक कहानी को 22 साल बाद पर्दे पर बयाँ किया जा रहा है, गोधरा मूवी (Godhra Movie) के माध्यम से, ये फिल्म एक दिलचस्प कथा को दर्शाती है, जो 2002 में गुजरात में हुई गोधरा ट्रेन जलने की घटना व उसके बाद के दंगों पर आधारित है। यह फिल्म (Godhra Movie) नानावती आयोग की जांच व रिपोर्ट पर ध्यान केंद्रित करती है, जोकि इस दुर्घटना के परिणामस्वरूप हुई।

फिल्म (Godhra Movie) में गोधरा ट्रेन अग्निकांड के पीछे के वास्तविक दंगों के पीछे के असली कारणों को समझाने का प्रयास किया गया है। इसके अलावा, नानवती आयोग की जांच के दौरान हुई घटनाओं को बताया गया है। फिल्म का संदेश राजनीतिक व सामाजिक अर्थ को भी गहराता है। जो आधुनिक समय में समाज के मुद्दो व राजनीतिक प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित करता है।

गोधरा मूवी की कहानी क्या है (Godhra Movie Story)-

बता दे कि गोधरा कांड पर आधारित है, गोधरा मूवी (Godhra Movie) की स्टोरी जब गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती ट्रेन के एस-6 कोच में आग लगाए जाने के बाद 59 लोगो की मौत हो गई। इस मामले में 1500 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसके बाद 28 फ़रवरी 2002 को गुजरात के कई इलाकों में दंगा भड़क गया था। जिसमें 1200 से अधिक लोग मारे गए। फिल्म की पूरी कहानी देखने के लिए आपको अपने नजदीक के सिनेमाघरो की तरफ रूख करना होगा।

गोधरा मूवी कास्ट (Godhra Movie Cast)-

रणबीर शूरी, पंकज झा, गणेश यादव, गुलशन पांडे व अन्य कलाकार इस फिल्म में आपको बेहतरीन किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

गोधरा मूवी बजट (Godhra Movie Budget) -

फिल्म गोधरा को बनाने में 15 से 20 करोड़ का बजट खर्च किया गया है। फिल्म 1 मार्च को सिनेमाघरो में रिलीज को तैयार है।

गोधरा मूवी कलेक्शन (Godhra Movie Collection) -

गोधरा मूवी का जब ट्रेलर रिलीज हुआ था, तबसे ही फिल्म (Godhra Movie) को लेकर दर्शको में उत्सुकता नजर आई थी। यदि हम फिल्म के कलेक्शन की बात करे तो इस फिल्म के साथ बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्में रिलीज हो रही है, जिसमें से लापता लेडीज, ऑपरेशन वैलेंटाइन व कागज 2 भी काफी ज्यादा चर्चा में बनी हुई है। इनका भी असर फिल्म की कमाई पर पड़ सकता है। इन सबको को मध्येनजर रखते हुए हम यहीं कह सकते है कि फिल्म गोधरा बॉक्स ऑफिस पर 15-20 करोड़ तक का कलेक्शन कर सकती है। सटीक आकड़ो के बारे में अभी बताना मुमकिन नहीं है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story