×

OMG: जब जया बच्चन ने रेखा को जड़ दिया थप्पड़, अमिताभ बच्चन के सामने हुआ था ये कांड

Golden Girl Rekha: अमिताभ बच्चन और गोल्डन गर्ल रेखा की ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री से कौन अपिरिचित रहा है । लेकिन उनकी ऑफ स्क्रीन केमेस्ट्री ने भी खासी सुर्खियां बटोरी हैं।

Meghna
Written By MeghnaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Oct 2021 2:16 PM GMT
rekha jaya amitabh movie
X

रेखा, अमिताभ और जया बच्चन (फोटो- सोशल मीडिया)

Golden Girl Rekha : बॉलीवुड (Bollywood News) के शहंशाह ऐक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और गोल्डन गर्ल रेखा (Golden Girl Rekha) की ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री से कौन अपिरिचित रहा है । लेकिन उनकी ऑफ स्क्रीन केमेस्ट्री ने भी खासी सुर्खियां बटोरी हैं। कथित तौर पर कहा जाता है कि अमिताभ और रेखा एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। उनके फैंस उन्हें एक कपल के तौर पर देखना भी चाहते थे।

हालांकि, भले ही हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan ने अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की ऑन स्क्रीन जोड़ी से प्रभावित होकर उनकी शादी करवा दी हो। लेकिन रेखा से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज़ जया का पीछा आज भी नहीं छोड़ रहीं। आइए जानते है उस वाकये के बारे में जब अपने 'कीप कूल' नेचर से फेमस जया ने खोया था रेखा पर अपना आपा!

रेखा-जया का क्या था पूरा मामला!

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Golden Girl Rekha को प्रोड्यूसर टीटो टोनी अपनी फिल्म राम बलराम (Film Ram Balram Seens) में कास्ट करने वाले थे। ज़ाहिर सी बात है कि जया बच्चन इससे खुश नहीं थीं और बॉलीवुड में उनके कुछ अच्छे दोस्त थे। उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म के लिए ज़ीनत अमान को लेने के लिए निर्माता टीटो टोनी से सिफारिश की।

जया बच्चन, अमिताभ बच्चन, रेखा (फोटो- सोशल मीडिया)

हालांकि, जब रेखा को खुद के रिप्लेस किए जाने की बात पता चली तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर पाईं। वह जानती थीं कि निर्माता टीटो टोनी मदद नहीं करेंगे। इसलिए उन्होंने सीधे डायरेक्टर विजय आनंद से संपर्क किया और टोनी को मनाने के लिए कहा। उस समय रेखा सबसे ज़्यादा डिमांड वालीं अभिनेत्री थी। इसलिए जब रेखा जैसी स्टार ने काम के लिए एक डायरेक्टर से संपर्क किया तो वह मना नहीं कर सके।

हालांकि, उन्होंने रेखा को निर्माता टीटो टोनी को मनाने के लिए कहा। रेखा ने टोनी को एक कमाल का प्रस्ताव दिया कि वह फिल्म को मुफ्त में करना चाहेंगी, ऐसा ऑफर सुन कर टोनी एक प्रोड्यूसर के तौर पर मना नहीं कर सके। इसलिए, रेखा को कास्ट किया गया।

शूटिंग शुरू हो गई और ज़ीनत अमान को धर्मेंद्र के साथ रखा गया, जबकि रेखा को अमिताभ के साथ वैसे ही कास्ट किया गया जैसा कि वह चाहती थीं। जया बच्चन ज़ाहिर तौर पर बहुत गुस्से में थीं । उन्होंने बिग बी को फिल्म को रिजेक्ट करने के लिए मनाने की कोशिश की। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, वह भी नहीं माने।

फोटो- सोशल मीडिया

इसके बाद, जया बच्चन एक बार अचानक 'राम बलराम' के सेट पर पहुंच गईं जहां उन्होंने रेखा और अमिताभ बच्चन को अकेले में बातचीत करते देखा। जया अपना आपा खो गुस्से पर काबू नहीं रख पाईं और इसी बीच दोनों के सामने जाकर रेखा को थप्पड़ मार दिया। यह देखकर फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू हैरान रह गई और अमिताभ बच्चन भी दंग रह गए।

बाद में साथ दिखीं जया और रेखा

जैसे जैसे समय बीतता गया जया और रेखा के बीच की कड़वाहट भी कम होती गई। कई अवॉर्ड फंक्शन्स में जया और रेखा को बात करते और हंसते बोलते देखा गया है। दोनों ही अभिनेत्रियां अपने अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ रही हैं और दोनों की अपनी फैन फॉलोविंग है।

जहां एक ओर जया लाइमलाइट से दूर पॉलिटिक्स में शामिल हैं तो वहीं दूसरी ओर रेखा आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐक्टिव हैं और कई रिऐलिटी शोज़ के सेट्स पर उन्हें देखा जाता है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story