×

Golden Globe Awards 2023: RRR का चला गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में जादू, नाटू नाटू' को मिला बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड

Golden Globe Awards 2023: एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का जादू हर तरफ छाया आया है। जब से यह फिल्म रिलीज हुई है लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 11 Jan 2023 2:58 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2023 8:28 AM GMT)
Golden Globe Awards 2023: RRR का चला गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में जादू, नाटू नाटू को मिला बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड
X

Golden Globe Awards 2023: एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का जादू हर तरफ छाया आया है। जब से यह फिल्म रिलीज हुई है लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। फिर चाहे फिल्म का सीन हो, डायलॉग हो या गाना। अब फिर से इस फिल्म ने अपने नाम एक अवॉर्ड कर लिया है। बता दें आरआरआर को सर्वश्रेष्ठ गैर अंग्रेजी फिल्म और सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल गाने 'नाटू नाटू' को इस श्रेणी में नामित किया गया है।

गाना सुनने के लिए यहां करें क्लिक ः Naatu Naatu Full Video Song

RRR के 'नाटू नाटू' सॉन्ग को मिला अवॉर्ड

दरअसल डायरेक्टर एस.एस. राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) ने गोल्डन ग्लोब 2023 में धूम मचा दिया है। बता दें इस फिल्म के गाने 'नाटू नाटू' (Naatu Naatu Song) को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का पुरस्कार (Best Original Song award ) मिला है। दरअसल बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में फिल्म आरआरआर के सॉन्ग नाटू नाटू ने टेलर स्विफ्ट और रिहाना को भी हरा दिया है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण ने लीड रोल नजर आए थें। दरअसल फिल्म 'नॉन इंग्लिश लैंग्वेज' और 'बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग मोशन' की कैटगरी के लिए नॉमिनेट हुई। जानकारी के लिए बता दें कि बेस्ट सॉन्ग के अलावा यह फिल्म बेस्ट फिल्म नॉन इंग्लिश के लिए भी नॉमिनेट थी। जिसके बाद इस फिल्म ने इनमें से एक खिताब अपने नाम करते हुए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब जीता। आपको बता दें कि'आरआरआर' इस पुरस्कारों में नामांकन पाने वाली दो दशक से ज्यादा वक्त में पहली भारतीय फिल्म है। इसकी जानकारी गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई है।

पिछले साल रिलीज हुई थी आरआरआर

दरअसल यह फिल्म 'आरआरआर' पिछले मार्च में रिलीज हुई थी। जो वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। वहीं फिल्म का हिंदी संस्करण 20 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था और जिसके बाद यह दुनिया भर की सबसे लोकप्रिय फिल्म बन गई। अगर गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की बात करें तो इसका आयोजन कैलिफोर्निया में हुआ और इसे कॉमेडियन जेरोड कार्मिकेल ने होस्ट किया। हालंकि पिछले साल गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड का एनबीसी ने बहिष्कार किया था। वहीं हॉलिवुड के कई सितारों ने भी इसका नस्लभेदी और सेक्सिस्ट वोटिंग के चलते बहिष्कार किया था। यहां तक कि टॉम क्रूज ने अपने तीन अवॉर्ड लौटा दिए थे। इस इवेंट में एसएस राजामौली, एक्टर जूनियर एनटीआर और राम चरण हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। वहीं इस दौरान राजामौली भारतीय पोशाक में नजर आए और जूनियर एनटीआर सफेद शर्ट संग काले रंग के ब्लेजर में नजर आए। वहीं राम चरण फुल ब्लैक लुक में थे।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story