×

Actor Arun Bali Death: फिर बॉलीवुड शोक में डूबा, गुडबाय फिल्म के अभिनेता अरुण बाली नहीं रहे

Actor Arun Bali Dies: दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का 79 साल की उम्र में शुक्रवार को मुंबई में निधन हो गया। उन्हें आखिरी बार अमिताभ बच्चन-स्टारर गुडबाय में देखा गया ।

Shweta Srivastava
Published on: 7 Oct 2022 4:03 AM GMT
Actor Arun Bali Dies
X

Actor Arun Bali Dies (Image Credit-Social Media)

Actor Arun Bali Dies: दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का 79 साल की उम्र में शुक्रवार को मुंबई में निधन हो गया। उन्हें आखिरी बार अमिताभ बच्चन-स्टारर गुडबाय में देखा गया था, जो आज यानि शुक्रवार को ही रिलीज़ हुई हैं ।

स्वाभिमान में कुंवर सिंह की भूमिका के लिए जाने जाने वाले अनुभवी अभिनेता अरुण बाली का शुक्रवार को 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्टर का मुंबई में निधन हो गया। उनकी आखिरी फिल्म गुडबाय 7 अक्टूबर यानि आज ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

उनके निधन की खबर के बाद फैंस ने ट्विटर पर दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दी। एक यूजर ने लिखा, 'भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। वो हर रोल में इतने अच्छे थे।' एक अन्य ने ट्वीट किया, "वो इतने स्वाभाविक अभिनेता थे। RIP।" एक फैन ने ये भी कहा, ''उन्हें जिंदगी से जूझते और रील में जिंदा रहते देखा, लेकिन फिल्म रिलीज के दिन ही उन्होंने हमें गुडबाय कह दिया। ''

अरुण बाली आखिरी बार आज रिलीज हो रही फिल्म गुडबाय में नजर आए । विकास बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना, नीना गुप्ता, सुनील ग्रोवर, पावेल गुलाटी, आशीष विद्यार्थी, एली अवराम, साहिल मेहता, शिविन नारंग और अभिषेक खान भी हैं। फिल्म एक परिवार के सदस्य की मौत के इर्द-गिर्द घूमती है।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में ही , अरुण को एक दुर्लभ न्यूरोमस्कुलर बीमारी का पता चला था और अस्पताल में भर्ती कराया गया था। CINTAA की सदस्य, नुपुर अलंकार ने तब मीडिया को बताया था कि, "मैं अरुण बाली सर के साथ कॉल पर थी, जब मुझे लगा कि उनकी आवाज़ में कुछ गड़बड़ है और उन्हें बताया। उसके बाद मैंने उनके बेटे अंकुश से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन नहीं कर सकी। फिर मैंने राजीव मेनन को फोन किया जो अंकुश के सहयोगी हैं और उनका दूसरा नंबर मिला और मैंने उन्हें सलाह दी कि अरुण सर को तुरंत अस्पताल ले जाएं।"

अरुण बाली की बेटी ने नुपुर को बताया था कि उन्हें मायस्थेनिया ग्रेविस हो गया है। नूपुर ने कहा था, ''आज मुझे अरुण जी के नंबर से फोन आया... वह बिल्कुल भी साफ नहीं बोल पा रहे थे. उनकी बेटी इतिश्री ने मुझे उनकी हालत के बारे में बताया। मैं सचमुच चिंतित हूं। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। ''

अरुण ने 1991 की अवधि के नाटक चाणक्य सहित कई फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखलाओं में काम किया, जहां उन्होंने राजा पोरस की भूमिका निभाई। उन्होंने हे राम (2000) फिल्म में अविभाजित बंगाल के मुख्यमंत्री हुसैन शहीद सुहरावर्दी की भूमिका भी निभाई। उन्हें कुमकुम में हर्षवर्धन वाधवा का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story