×

Gopichand Birthday Special: रूस से किया इंजीनियरिंग की पढ़ाई, तेलगु सिनेमा में दें चुके हैं ब्लॉकबस्टर फिल्में, जानिए कुछ रोचक बातें

कहते हैं अगर हौसला हो तो आपका हर कदम आपको मंजिल की ओर आगे बढ़ाता है। ठीक यही बात हमारे तेलगु फिल्म एक्टर गोपीचंद (Gopichand) का करियर हमे बताता है।

Shweta
Published By Shweta
Published on: 11 Jun 2021 5:56 PM GMT
एक्टर गोपीचंद
X

एक्टर गोपीचंद (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Gopichand Birthday Special: कहते हैं अगर हौसला हो तो आपका हर कदम आपको मंजिल की ओर आगे बढ़ाता है। ठीक यही बात हमारे तेलगु फिल्म एक्टर गोपीचंद (Gopichand) का करियर हमे बताता है। पेशे से इंजीनियर गोपीचंद (Gopichand) कैसे फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा नाम बनता है आज हम इसकी बात करेंगे। जी हां आज 12 जून दिन शनिवार को हमारे साउथ फिल्म इंडस्ट्री के चहेते गोपीचंद का जन्मदिन है। इस मौके पर हम उनके निजी जिंदगी से जुड़े कुछ अनोखे बातों को भी आपसे शेयर करेंगे।

गोपीचंद आज के दिन साल 1979 में एक तेलगु बोलने वाले परिवार में जन्म लिए। उनके पिता टोटेमपुडी कृष्णा पेशे से फिल्म निर्देशक थे। इनकी मृत्यु गोपीचंद के बालपन में ही हो गया था। बड़े भाई की मौत कार दुर्घटना में होने के बाद मां ने इन्हें बड़ा किया। बहुत ही कम लोगों को पता है की तेलगु सिनेमा का यह स्टार अपनी इंजीनियर की पढ़ाई रूस देश से पूरी की। इसके बाद फिल्मी करियर के लिए गोपीचंद ने अभिनय और संवाद का कोर्स किया। इसके बाद साल 2001 में तेलगु फिल्म थोली वालापु से सिनेमा शुरू किया। इस फिल्म को नेगेटिव बातें झेलनी पड़ी और फिल्म ज्यादा नाम न कर पाई।

एक्टर गोपीचंद ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

पर इस फिल्म में दमदार एक्टिंग ने लोगों का ध्यान गोपीचंद पर आया। इसके बाद लगभग हर साल एक नई फिल्म आई जिसमें गोपीचंद ने नेगेटिव रोल निभाया। साल 2002 में जयम, 2003 में निजाम और 2004 में वर्षम आदि इनके सफल फिल्मों में से हैं। यागनम फिल्म में इनका किरदार बहुत प्रभावशाली था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर ब्लॉकबस्टर रही और लोगों से खूब सुर्खियां बटोरी। एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में करने से गोपीचंद का नाम सिनेमा जगत में सामने आने लगा।

गोपीचंद (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि इनकी लोकप्रियता में चार चांद तब लगे जब इन्होंने अंधरूदू, रणम, लक्ष्यम, गोलीमार, वांटेड जैसी फिल्में दी। इनके एक फिल्म की फीस 5 से 8 करोड़ होती है और पसंदीदा कलाकारों में अमिताभ बच्चन और मधुबाला हैं। खाने में हैदराबाद बिरयानी का शौक रखने वाले गोपीचंद (Gopichand) वास्तविक जीवन में शराब और स्मोक का भी सेवन करते हैं। इसके अलावा गोपीचंद फिटनेस के भी शौकीन हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story