Govinda Family: बेहद दर्दनाक रही है गोविंदा की जिंदगी, बेटी का हुआ निधन, बहन जली आग में

Govinda Family News: बॉलीवुड के एक्टर गोविंदा भले ही हमेशा हँसते हुए नजर आते हो लेकिन इनकी रियल लाइफ की कहानी काफी ज्यादा दर्दनाक हैं, पढ़े

Shikha Tiwari
Published on: 2 Oct 2024 3:45 AM GMT
Govinda Family
X

Govinda Family

Govinda Family: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) जिन्होंने अपनी फिल्मों से लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरी हो, लेकिन क्या आपको पता हैं कि उनका वास्तविक जीवन काफी ज्यादा दर्द भरा रहा है। इस समय Govinda सुर्खियों का हिस्सा बने हुए है, जिसके पीछे की वजह है गोविंदा के पैरों में उन्ही के रिवॉल्वर से गोली लग जाना, लेकिन आज हम आपको गोविंदा के जीवन के उस हिस्से की कहानी बताने जा रहे हैं, जिससे शायद आप या हर कोई अभी तक अंजान हैं।

गोविंदा की फैमिली (Govinda Family)-



गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 में मुंबई के विवार में हुआ है। इनका पूरा नाम गोविंदा अरूण अहूजा है। गोविंदा के पिता का नाम अरूण (Govinda Father) है, जोकि एक फिल्म प्रोड्यूसर और एक्टर थे। तो वहीं माँ का नाम निर्मला देवी है, जोकि एक सिंगर थी। गोविंदा का एक भाई (Govinda Brother) हैं, जिनका नाम किर्ति अहूजा है, जो फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, सिंगर हैं। इसके अलावा गोविंदा की दो बहने (Govinda Sisters) हैं पद्या और पुष्पा, तो वहीं 11 मार्च 1987 को गोविंदा ने सुनीता अहूजा (Govinda Wife) से शादी की, जिनसे उनके दो बच्चे (Govinda Children)हैं। एक बेटी जिसका नाम टीना अहूजा और बेटा यशवर्धन अहूजा है। गोविंदा की बेटी टीना अहूजा एक एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने 2015 में सकेंड हैंड हस्बैंड से अपने करियर की शुरूआत की थी। तो वहीं बेटा भी फिल्मों में करियर बनाने के लिए तैयार है और जल्द ही डेब्यू कर सकता है। ये तो रही गोविंदा के फैमिली के बारे में की कौन-कौन है। चलिए जानते हैं इनके जीवन के उस हिस्से के बारे में जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

गोविंदा की एक बहन जली आग में तो दूसरी को हुआ कैंसर (Govinda Sisters Padma And Pushpa Life Story)-

गोविंदा ने अपनी बहन पद्या शर्मा (Govinda Sister Padma Sharma)जो कि एक सिंगर थी, उनको बहुत कम ही उम्र में खो दिया। पद्या शर्मा को कैंसर हो गया था। गोविंदा की बहन पद्या शर्मा के बच्चों को नाम है कृष्णा अभिषेक और आरती सिंह, जिसमें कृष्णा अभिषेक एक मशहूर कॉमेडियन हैं, तो वहीं बहन आरती एक टीवी एक्ट्रेस हैं, जिनकी अब शादी हो चुकी है। आरती जब 4 महीने की थी, तभी गोविंदा की बहन पद्या शर्मा जी का निधन हो गया था। जिसके बाद आरती को पद्या शर्मा की एक करीबी दोस्त ने गोद ले लिया था।

तो वहीं गोविंदा की दूसरी बहन पुष्पा खन्ना (Govinda Sister Pushpa Khanna) जोकि 70 फीसदी तक आग में जल गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार गोविंदा की बहन पुष्पा स्टोव पर खाना बना रही थी, तभी स्टोव फट गया। जिसकी वजह से वो बुरी तरह से जल गई। बाद में वो सही हुई लेकिन शादी के बाद उनकी जिंदगी और भी ज्यादा गमों से भरपूर हो गई, पाई-पाई के लिए मोहताज हो गई, कैसे भी खुद को संभाला उनकी एक बेटी है, जिनका नाम रागिनी खन्ना है, जोकि ससुराल गेंदा फूल टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं।

गोविंदा की बेटी का हुआ निधन (Govinda Daughter Death)-

गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता अहूजा की पहली संतान बेटी(Govinda Daughter) थी। जोकि टीना अहूजा से भी बड़ी थी, लेकिन बेबी प्री- मच्योर होने की वजह से ज्यादा दिन तक जीवित नहीं रह पाई और 4 महीने में ही उसकी मृत्यु हो गई।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story