Grammy Awards 2024 में पीएम मोदी का बजा डंका, शंकर माहदेवन के नाम हुआ ग्रैमी, यहां देखें पूरी लिस्ट

Grammy Awards 2024: लॉस एंजिल्स में ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया है। आइए आपको बताते हैं इस साल किस-किस ने ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम किया है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 5 Feb 2024 5:53 AM GMT
Grammy Awards 2024 में पीएम मोदी का बजा डंका, शंकर माहदेवन के नाम हुआ ग्रैमी, यहां देखें पूरी लिस्ट
X

Grammy Awards 2024: म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड ग्रैमी अवॉर्ड्स का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जिसका आयोजन आज यानी 5 फरवरी भारत समय के अनुसार सुबह 6.30 बजे से हो चुका है। 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 का आयोजन लॉस एंजिल्स में किया गया है। इस साल 'ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024' में भारत के प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी का गाना नॉमिनेट हुआ है, तो वहीं बॉलीवुड के फेमस सिंगर शंकर महादेवन को ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है, तो आइए जानते हैं किस कैटेगरी में किसे अवॉर्ड मिला है।

पीएम मोदी का गाना हुआ नॉमिनेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं। पीएम मोदी का गाना ‘अबंडंस इन मिलट’ बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुआ है। गाने ‘अबंडंस इन मिलट’ को भारतीय मूल के अमेरिकी संगीतकारों फाल्गुनी और गौरव शाह ने बनाया है, जिसे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर लिखा है। गाने में प्रधानमंत्री के वक्तव्य के अंश भी जोड़े गए हैं।


शंकर महादेवन ने जीता ग्रैमी अवॉर्ड

अंतर्राष्ट्रीय फ्यूजन बैंड शक्ति 'दिस मोमेंट' के लिए बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम का पुरस्कार जॉन मैकलॉघलिन, जाकिर हुसैन, शंकर महादेवन, वी.सेल्वगनेश और गणेश राजगोपालन( मे जीता) है। बता दें कि एब्लम दिस मोमेंट 30 जून 2023 को रिलीज हुआ था। शक्ति के प्रत्येक सदस्य ने अपने-अपने शहरों से अलग-अलग हिस्सों को रिकॉर्ड किया था।


ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 लिस्ट

ग्रैमी अवॉर्ड बेस्ट परफॉर्मेंस

कोको जोन्स- आईसीयू


ग्रैमी अवॉर्ड बेस्ट एल्बम

एसजेडए-एसओएस

ग्रैमी अवॉर्ड बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेंस

माइली साइरस- फ्लावर

ग्रैमी अवॉर्ड ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस

जाकिर हुसैन, बेला फेक, एडगर मेयर- पश्तो


कहां देख सकते हैं 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स?

66वां ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 का आप लाइव टेलीकास्ट सीबीएस टेलीविजन नेटवर्क पर देख सकते हैं। अगर आपके पास CBS टीवी नेटवर्क नहीं है, तो आप इसे पैरामाउंट+पर आसानी से देख सकते हैं। इस पर अवॉर्ड शो लाइव स्ट्रीम होगा।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story