×

Green Cinema Award 2022: फिल्म 'Litti Chokha' ने जीता सभी का दिल,7 अवार्ड्स किये अपने नाम

ग्रीन सिनेमा अवार्ड्स 2022 का आयोजन हुआ। जिसमे सबसे ज़्यादा जिस फिल्म की चर्चा हुई वो थी फ़िल्म ‘लिट्टी चोखा’ (Litti Chokha) जिसने अपनी झोली में आधा दर्जन से ज़्यादा अवार्ड खींचे।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 28 March 2022 1:48 PM GMT
Litti Chokha
X

 Litti Chokha (फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Green CInema Awards 2022:भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry)आजकल काफी पॉपुलर होती जा रही है लोगो को भोजपुरी गाने और फिल्में काफी पसंद आ रहीं हैं और इसी क्रम में ग्रीन सिनेमा अवार्ड्स 2022 का आयोजन हुआ। जिसमे सबसे ज़्यादा जिस फिल्म की चर्चा हुई वो थी भोजपुरिया शोमैन प्रदीप के शर्मा (Pradeep K Sharma) की फ़िल्म 'लिट्टी चोखा' (Litti Chokha) जिसने अपनी झोली में आधा दर्जन से ज़्यादा अवार्ड खींचे।

आपको बता दें कि निजी ज़िन्दगी में एक दूसरे से खफा काजल राघवानी (Kajal Raghvani) और खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) एक दूसरे से भले ही बातचीत न कर रहे हो लेकिन लोगों को आज भी ये साथ पसंद आतें हैं और दर्शक इन्हे फिर एक बार साथ देखना चाहते हैं ।और यही वजह है कि इन दोनों की लव कैमिस्ट्री वाली फिल्म को ग्रीन सिनेमा के 7 अवॉर्ड मिले हैं।

फ़िल्म 'लिट्टी चोखा ने जीता सभी का दिल

ग्रीन सिनेमा अवार्ड 2022(Green CInema Awards 2022) में जिस फिल्म और जिस फिल्म के कलाकारों का बोलबाला रहा वो फिल्म लिट्टी चोखा रही। फिल्म को कुल 7 अवार्ड्स मिले जिसमे ग्रीन सिनेमा सम्मान अवार्ड, बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर ओम झा, बेस्ट स्टोरी राकेश त्रिपाठी, बेस्ट सिंगर खेसारीलाल यादव, बेस्ट निर्देशक पराग पाटिल, बेस्ट सिनेमेटोग्राफर आर आर प्रिंस को मिला. वही ये अवार्ड निर्माता प्रदीप के शर्मा ने भोजपुरी के मशहूर अभिनेता अवधेश मिश्रा के हाथों से लिया।

आपको बता दें कि फिल्म 'लिट्टी चोखा' किसानों की समस्या पर आधारित भोजपुरी फिल्म हैं। लिट्टी चोखा' का निर्माण बाबा मोशन पिक्चर्स प्रा.लि. के बैनर तले किया गया है।लीड रोल में खेसारीलाल यादव और काजल राघवानी दिखाई दिए थे।

खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी के बीच विवाद

दरअसल दोनों का विवाद तब सामने आया जब खेसारी लाल यादव ने यह कहना शुरू किया कि काजल ने उन्हें धोखा दिया। उन्होंने एक स्टेज शो के दौरान कहा, 'शायद अब आप लोगों को काजल जी और मेरी फ़िल्में साथ में देखने को नहीं मिलेगी। उनका अलग रास्ता है, मेरा अलग रास्ता है। बहुत तकलीफ़ दिया है उसने मुझे।' खेसारी का इस तरह से लोगों के बीच स्टेज पर आकर बोलना काजल राघवानी को रास नहीं आया और उन्होंने भी कई इंटरव्यूज में अपना गुस्सा जाहिर किया। उनका कहना है कि खेसारी लाल यादव उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।काजल ने यह भी कहा कि उनके स्टारडम में खेसारी लाल का कोई हाथ नहीं है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, 'मेरे स्टारडम में पवन सिंह का योगदान है, उन्हीं के साथ फिल्मों और गानों ने मुझे हिट किया। मैं ये नहीं कहूंगी कि खेसारी जी की वजह से मेरा स्टारडम आया है मैं कहूंगी कि पवन सिंह की वजह से मेरा स्टारडम आया है।'उन्होंने खेसारी लाल यादव पर बोलते हुए कहा, 'मुझे ये समझ नहीं आ रहा कि ये क्यों इतना उछल रहे हैं और हर जगह लाउडस्पीकर में बोल रहे हैं कि मैं उनके साथ काम नहीं करूंगा। नफ़रत तो सिर्फ मुझसे हो रही है क्योंकि जिस तरह से वो हर जगह बोल रहे हैं और मुझे गलत तरीके से हर जगह प्रेजेंट कर रहे हैं। इस वजह से लोग मेरे पीछे पड़े हैं। वज़ह ये भी है कि मैं गुजराती हूं। मैं गुजराती हूं लेकिन सबसे ज़्यादा इंसानियत है मेरे अंदर।'काजल ने आगे बताया, 'मैं भी इवेंट्स में जाती हूं लेकिन मैंने कभी किसी का नाम नहीं लिया न ही कभी ये बोला कि खेसारी ने मुझे धोखा दिया। अगर मैं ये बोलना शुरू करूं कि खेसारी ने मुझे धोखा दिया है तो फिर बहुत सी बातें बन सकती है।' काजल से जब ये पूछा गया था कि क्या वो खेसारी के साथ फिल्म, 'लिट्टी चोखा' का प्रमोशन करेंगी तो उन्होंने कहा था कि वो बहुत प्रोफेशनल हैं और वो ऐसा जरूर करेंगी।इसके बाद खेसारी ने काजल से माफ़ी भी मांगी लेकिन मामला ख़त्म नहीं हुआ।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story